झज्जर:शिविर में आमजन की समस्याओं का एक छत के नीचे हो रहा समाधान

-शिविर में समस्याएं लेकर हर रोज पहुंच रहे लोग

-मुख्य सचिव ने की समाधान शिविर की शिकायतों की समीक्षा

झज्जर, 14 जून (हि.स.)। लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में जिला प्रशासन ने और जिले के सभी उपमंडल मुख्यालयों पर समाधान शिविरों का आयोजन किया गया। मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने समाधान शिविरों में आ रही शिकायतों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर समीक्षा भी की और अधिकारियों को समस्याओं का यथाशीघ्र समाधान के निर्देश दिए।

समाधान शिविर में हर रोज काफी संख्या में नागरिक अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे रहे हैं। शुक्रवार को झज्जर में डीसी कैप्टन शक्ति सिंह की अध्यक्षता में शिविर लगा। एडीसी सलोनी शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। शिविर में आमजन की समस्याओं की सुनवाई करते हुए उनका समाधान किया गया। जिन समस्याओं का मौके पर ही समाधान संभव नहीं था, ऐसी शिकायतों पर इस संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का निर्धारित समय में निराकरण करने के निर्देश दिए।

डीसी ने बताया कि प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री नायब सैनी के आदेश पर मुख्य सचिव के दिशा निर्देशन में आमजन की समस्याओं का त्वरित निदान करने के लिए जिला झज्जर के लघु सचिवालय में सोमवार से समाधान शिविर की शुरुआत हुई है। प्रतिदिन इन शिविरों में जिला प्रशासन, पुलिस, राजस्व, नगर निगम अथवा नगर परिषद, समाज कल्याण आदि जन कल्याण की योजनाएं लागू करने वाले विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहते हैं।

इसके अलावा डीसीपी (मुख्यालय), जिला नगर आयुक्त, उपमंडल अधिकारी (ना.), जिला समाज कल्याण अधिकारी आदि अधिकारीगण समाधान शिविर में मौजूद रहे। लघु सचिवालय में आमजन की समस्याएं सुनने के उपरांत डीसी ने कहा कि समस्याओं के समाधान के लिए जिला प्रशासन तत्परता से कार्यवाही कर रहा है। सरकारी विभागों से संबंधित जो भी समस्याएं संज्ञान में आती हैं, उनका हर हाल में समाधान करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/शील

   

सम्बंधित खबर