हिसार : गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय के चार विद्यार्थियों को मिली प्लेसमेंट

हिसार, 14 जून (हि.स.)। यहां के गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सैल के सौजन्य से प्रतिष्ठित सीमेंट कंपनी श्री सीमेंट लिमिटेड के ऑन-कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में विश्वविद्यालय के चार विद्यार्थियों को चयनित किया गया है। चयनित विद्यार्थियों को विश्विवद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई एवं कुलसचिव विनोद छोकर ने बधाई दी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय अपने अत्याधुनिक पाठ्यक्रमों के साथ-साथ बुनियादी ढांचे के माध्यम से कॉरपोरेट के लिए कुशल कार्यबल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सैल में आयोजित प्री-प्लेसमेंट टॉक के दौरान कंपनी के डीजीएम-टेक्नीकल सर्विसिज सुरेश पूनिया ने बताया कि श्री सीमेंट एक भारतीय सीमेंट निर्माता है, जिसकी स्थापना 1979 में राजस्थान के ब्यावर में हुई थी। अब इसका मुख्यालय कोलकाता में है और यह भारत की तीसरी सबसे बड़ी सीमेंट उत्पादक और बाजार पूंजीकरण के हिसाब से दूसरी सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी है। श्री सीमेंट पिछले दो दशकों में दो मिलियन टन (एमटी) उत्पादन क्षमता से आगे बढ़कर देश की तीसरी सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी बन गई है, जिसकी भारत में स्थापित क्षमता 46.9 मिलियन टन और विदेशों में 50.9 मिलियन टन है। यह श्री पावर (कैप्टिव पावर प्लांट) और श्री मेगा पावर के नाम से बिजली का उत्पादन और बिक्री भी करती है।

प्लेसमेंट निदेशक डॉ. प्रताप सिंह ने बताया कि इस ड्राइव में बीटेक सिविल इंजीनियरिंग के 20 विद्यार्थियों ने भाग लिया। श्री सीमेंट लिमिटेड की प्लेसमेंट प्रक्रिया में प्री-प्लेसमेंट टॉक के उपरांत ऑफलाइन टेस्ट, तकनीकी साक्षात्कार व एचआर साक्षात्कार शामिल रहे। उन्होंने गुजविप्रौवि के विद्यार्थियों के लिए इस ड्राइव के संचालन के लिए श्री सीमेंट लिमिटेड के डीजीएम-टेक्नीकल सर्विसिज सुरेश पूनिया तथा तकनीकी प्रबंधक विकास लांबा को धन्यवाद दिया। उन्होंने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करने और उन्हें प्रेरित करने के लिए सिविल इंजीनियरिंग विभाग की अध्यक्षा प्रो. आशा गुप्ता व ट्रेनिंग प्लेसमेंट समन्वयक डॉ. नवदीप मोर का भी आभार व्यक्त किया।

सहायक निदेशक डॉ. आदित्य वीर सिंह ने बताया कि बीटेक सिविल इंजीनियरिंग के जितेन्द्र लोहान, मोनू, रामनिवास व संदीप कुमार का चयन हुआ है। उन्होंने बताया कि दो अन्य विद्यार्थियों दिव्या पंघाल व कपिल को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। प्लेसमेंट अभियान का समन्वय सिविल इंजीनियरिंग विभाग के जितेंद्र लोहान ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/सुमन

   

सम्बंधित खबर