इंस्टाग्राम पर बच्चों से अश्लील बातें कर वीडियो बनवाने वाला गिरफ्तार

फरीदाबाद, 14 जून (हि.स.)। अपने इंस्टाग्राम एकाउंट को प्रमोट करने व फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए नाबालिक बच्चों से अश्लील बात कहलवाकर वीडियो बनाकर, अपलोड करने वाले आरोपी को साइबर थाना एनआईटी की टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी करन एनआईटी फरीदाबाद का रहने वाला है। आरोपी को साइबर पुलिस टीम ने अपने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से आरोपी के घर से पूछताछ के लिए काबू किया है।

आरोपी से पूछताछ के बाद शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ नेशनल कमीशन फॉर प्रोटैक्शन ऑफ चाइल्ड राईट नई दिल्ली से प्राप्त शिकायत पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश की जा रही थी। आरोपी सोशल मीडिया पर रील बनाता है। आरोपी से पूछताछ में वारदात में प्रयोग फोन व सिम बरामद की गई है। आरोपी को पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर नियमानुसार कार्रवाई की गई है। उल्लेखनीय है कि आजकल के आधुनिक दौर में ज्यादातर लोग एंटरटेनमेट के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करते है।

कुछ लोग सोशल मीडिया जैसे इंस्टाग्राम, यूट्यूब, फेसबुक इत्यादि पर रील बनाकर अपलोड करते है तथा अपने फोलोवर्स बढाने के लिए अनेक तरीके अपनाते हैं। कुछ आपराधिक किस्म के लोग बच्चों का गलत तरीके से रील बनाने में उपयोग करते है। ऐसे ही आरोपी करन ने भी कुछ नाबालिक (8-14 वर्ष) बच्चों से अश्लील बात कहलवाकर विडियो बनाकर अपने एकाउंट को प्रमोट करने व फोलोवर्स बढाने के लिए रील बनाई है। फरीदाबाद पुलिस की माता-पिता व अभिभावकों से अपील है कि वह अपने बच्चो पर विषेश ध्यान रखें ताकि बच्चो को साइबर क्राइम से संबंधित अपराधों से दूर रखा जा सके।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/सुमन

   

सम्बंधित खबर