जींद : बांगर के बेटे ने ने पास की एचसीएस की परीक्षा

जींद, 15 जून (हि.स.)। बांगर के बेटे अभिषेक खटकड़ ने एचसीएस की परीक्षा 675 में से 399.99 अंक लेकर पास की। खटकड़ के बेटे अभिषेक खटकड़ ने एचसीएस की परीक्षा पास की। एचसीएस की परीक्षा के जारी परिणाम में अभिषेक खटकड़ ने 675 में से 399.99 अंक प्राप्त किए। एचसीएस की परीक्षा दूसरी बार में अभिषेक खटकड़ ने पास की।

अभिषेक ने बताया कि वो सोशल मीडिया से बिल्कुल दूर रहा। पूरे दिन में आठ से 10 घंटे पढाई करता था। अब आईएएस की तैयारी अगला लक्ष्य है। बीएससी राजकीय कॉलेज जींद से करने के बाद डीयू दिल्ली में पढ़ाई की। एचसीएस की परीक्षा में 675 में से 399.99 अंक उसको मिले है। एचसीएस की परीक्षा पास होने की जानकारी मिलने पर परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। गांव के लोगों ने अभिषेक के मकान पर आकर परिवार के लोगों को बधाई दी।

ग्रामीणों ने कहा कि ये गांव के लिए गर्व की बात है। अब तक गांव के किसी भी युवा न एचसीएस की परीक्षा पास नहीं की थी। अभिषेक खटकड़ ने एचसीएस की परीक्षा पास करके गांव का नाम रोशन करने का काम किया है। गांव के लाडले बेटे पर हर किसी को गर्व है। गांव के साथ.साथ आसपास के युवाओं को भी अभिषेक खटकड़ से प्रेरणा मिलेंगी। ऐसे होनहार युवा हर गांव में होने चाहिए। ग्रामीण अंचल के बेटे भी निरंतर हर क्षेत्र में आगे आ रहे है जो भविष्य के लिए अच्छे संकेत है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर