सिरसा: शिरोमणि भगत धन्ना जी के गांव धुआं कलां के लिए रवाना हुआ जत्था

सिरसा, 15 जून (हि.स.)। भगत धन्ना जागृति मंच के बैनर तले शनिवार को जाट धर्मशाला से एक जत्था धार्मिक यात्रा के लिए रवाना हुआ। मंच के संरक्षक महेंद्र घणघस ने बताया कि यह जत्था भगत धन्ना जी के गांव धुआं कलां(राजस्थान) जाएगा। भगत धन्ना के गांव की मिट्टी को नमन करने के अलावा उनके गांव में भगत धन्ना जी के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल की जाएगी। इस धार्मिक यात्रा को जन नायकचौ. देवीलाल विद्यापीठ के महानिदेशक एवं अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त वैज्ञानिक प्रो.

कुलदीप सिंह ढिंडसा झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान प्रो. कुलदीप सिंह ढिंडसा ने कहा कि धार्मिकस्थलों की यात्राएं हमें अध्यात्म के साथ जोड़ती है और हमें सद्मार्ग पर चलने के लिए प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि भगत धन्ना जी के सादगी वाला जीवन अब भी लोगों के लिए प्रेरणादायक है। उन्होंने कहा कि सिरसा से भगत धन्ना जी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जो इस मंच कागठन हुआ है, अवश्य है आने वाले समय में यह मंच सफलता हासिल करेगा और युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनेगा। इस धार्मिक भ्रमण के बाद सोमवार को जत्था सिरसा लौटेगा। उन्होंने बताया कि जत्थे की अगुवाई मंच के प्रधान अमरीक सिंह राही व मंच के फाउंडर डा.राजेंद्र कड़वासरा कर रहे हैं। इस धार्मिक यात्रा के संयोजक कमलदीप शर्मा ने बताया कि यात्रामें जाने वाले सभी सदस्यों के लिए भोजन व प्रसाद की विशेष व्यवस्था की गई।

बता दें कि शिरोमणि भगत धन्ना जी जागृति मंच गठन के बाद गत 20 अप्रैल को भगत धन्ना जी की जयंती बड़ीधूमधाम से मनाई गई थी। मंच केबैनर तले भविष्य में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। इसी कड़ी में रानियां क्षेत्र में भगत धन्नाजी का गुरुद्वारा व चौपटा क्षेत्र में मंदिर का निर्माण करवाया जाएगा। इस अवसर पर मंच के प्रधान अमरीक सिंह राही, मंच के फाउंडर डा. राजेंद्र कड़वासरा,यात्रा के संयोजक कमलदीप शर्मा,अजमेर सिंह सिद्धू, सुभाष लूणा, अभिनव पूनियां, महेंद्र घणघस,सुखविंद्र सिंह, राम किशन खोथ,अजीत सिंह, राजपाल कड़वासरा,रेशम सिंह, शिंगारा सिंह, लखविंद्रसिंह, जितान दत्ता, कृष्ण सरपंच खेड़ा, कमलदीप पन्नीवाला,इंद्र पाल कस्वां पन्नीवाला, कुलदीप ऐलनाबाद, सुरेंद्र कड़वासरा आदि उपस्थित थे

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/संजीव

   

सम्बंधित खबर