गुुरुग्राम-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर पशु तस्करों ने एक गौरक्षक को गोली मारी

-शनिवार अलसुबह हुई यह घटना

गुरुग्राम, 15 जून (हि.स.)। नूंह जिला क्षेत्र के गांव महू-चोपता के पास पशु तस्करों का पीछा कर रहे एक गौरक्षक को तस्करों ने गोली मार दी। घायलावस्था में उसे फरीदाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे मेदांता मेडिसिटी गुरुग्राम में रेफर कर दिया गया। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। घायल की पहचान रेवाडी जिले के मूल निवासी सोनू सरपंच के रूप में हुई है।

नूंह के एसपी नरेंद्र बिजारनिया के मुताबिक यह घटना दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर उस समय हुई, जब गौरक्षक पशु तस्करों की गाड़ी का पीछा कर रहे थे। शिकायत के अनुसार जल्द ही एफआईआर दर्ज की जाएगी। घायल पीडि़त सोनू का मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है। गौरक्षक चमन खटाना ने बताया कि शनिवार सुबह करीब पौने पांच बजे जब 7 गौरक्षकों की एक टीम ने गौ तस्करों की पिकअप जीप का पीछा किया। मऊ-चोपता के पास तस्करों की पिकअप जीप सडक़ पर पलट गई, जिसमें छह गाय लदे थे। इसके बाद गौ तस्कर भागने लगे और एक को गौरक्षकों ने पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि जब सोनू ने दूसरे को पकड़ लिया तो दूसरे गौ तस्करों ने फायरिंग शुरू कर दी और पेट में गोली लगने से सोनू गंभीर रूप से घायल हो गया। इस बीच गोरक्षकों ने सोनू को फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में पहुंचाया, जबकि गौतस्कर तीन गायों को लेकर भागने में सफल रहे। चमन ने कहा कि गंभीर हालत के कारण सोनू को गुरुग्राम के मेदांता रेफर किया गया जहां उसका इलाज चल रहा है।

सूचना मिलने के बाद गोरक्षक मेदांता अस्पताल के बाहर जमा हो गए और गोरक्षकों के लिए सुरक्षा की मांग की और गहरा गुस्सा जाहिर किया. गोरक्षकों ने कहा कि मेवात में गोतस्करी और गोकशी जारी है। हिंदू संगठन के नेता कुलभूषण भारद्वाज ने कहा कि गौरक्षकों को लाइसेंसी हथियार उपलब्ध कराए जाने चाहिए क्योंकि गौतस्कर हत्या करने से भी नहीं हिचकिचाते।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर