पन्द्रह लाख लूट प्रकरणः लूट में शामिल गैंग का आखिरी आरोपित गिरफ्तार

जयपुर, 15 जून (हि.स.)। अशोक नगर थाना पुलिस ने 24 अप्रैल को थाना इलाके में कार्यालय में कार्यरत महिलाओं को हथियार दिखाकर 15 लाख लूट मामले में शामिल गैंग के आखिरी आरोपित को सवाई माधोपुर जिला कारागार से प्रोडक्शन वारंट पर बापर्दा गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस युवती सहित चार लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (दक्षिण) दिगंत आनंद ने बताया कि अशोक नगर थाना पुलिस ने 24 अप्रैल को थाना इलाके में कार्यालय में कार्यरत महिलाओं को हथियार दिखाकर 15 लाख लूट मामले में शामिल गैंग के आखिरी आरोपित संदीप नायक उर्फ दीपक उर्फ दीपू निवासी सूरतगढ़ जिला झुंझुनू को सवाई माधोपुर जिला कारागार से प्रोडक्शन वारंट पर बापर्दा गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि बापर्दा गिरफ्तार आरोपित संदीप नायक उर्फ दीपक उर्फ दीपू डीवाईएस (दीपू, योगेश व सूरज) ग्रुप का सरगना है। इस ग्रुप में में करीब 50 सदस्य है। डीवाईएस (दीपू, योगेश व सूरज) ग्रुप के सरगना,सदस्य पैसे लेकर, मारपीट, आगजनी, फायरिंग, हत्या के प्रयास व लूटपाट की घटनाएं कारित करते है।

गौरतलब है कि ऑफिस में काम करने वाली महिला शिप्रा गुप्ता तलाकशुदा है। जिसने ऐशों आराम की जिन्दगी जीने की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिये, अपने दोस्त मुकेश गुप्ता के साथ योजनाबद्ध तरीके से मनजीत सिंह के मार्फत भरत सिंह से सम्पर्क किया गया और लूट की वारदात को अंजाम दिया गया। वारदात के दौरान आरोपित शिप्रा गुप्ता मौके पर मौजूद रहकर आरोपितों को घटनास्थल के बारे में जानकारी देती रही तथा मुकेश गुप्ता घटनास्थल परिसर के बाहर खडा रहकर निगरानी करता रहा तथा बाद वारदात भरत सिंह व संदीप नायक उर्फ दीपक उर्फ दीपू लूट की राशि लेकर मौके से फरार हुए । जिनके साथ मुकेश गुप्ता भी राह दिखाता हुआ अपनी स्कूटी से उनके साथ निकल गया। तत्पश्चात ग्राम नांगल सिरस हरमाड़ा पहुंचकर आपस में लूट की राशि का बंटवारा किया गया। इस मामले में पुलिस शिप्रा गुप्ता, मुकेश गुप्ता ,मनजीत सिंह और भरत सिंह को पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर