सड़क दुर्घटना में जेएलएन मेडिकल कालेज अजमेर के दो एमबीबीएस विद्यार्थियों की मौत

अजमेर, 15 जून(हि.स)। अजमेर के जवाहरलाल नेहरू आयुर्विज्ञान महाविद्यालय एवं चिकित्सालय के एमबीबीएस के दो विद्यार्थियों की शनिवार को सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। दोनों विद्यार्थियों में एक छात्रा और एक छात्र है। मृतक विद्यार्थियों के नाम राजस्थान के जैसलमेर पोखरण निवासी हिमांशु और जयपुर निवासी तनीशा कुलश्रेष्ठ बताए गए हैं।

दुर्घटना इतनी भीषण थी कि छात्र ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि छात्रा को उपचार के लिए जयपुर रेफर किए जाने पर उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। एमबीबीएस विद्यार्थियों की मौत से जेएलएन कॉलेज में शोक व्याप्त है। सड़क दुर्घटना शुक्रवार और शनिवार के दरम्यानी रात डेढ़ बजे पुष्कर घाटी पर होना बताई जाती है। दोनों छात्र दुपहिया वाहन पर सवार थे। वाहन चालक किसी स्पीड ब्रेकर से असंतुलित हो गया और वापस संभल पाता इससे पहले ही वाहन पुष्कर घाटी की खाई में गिर गया। पीछे से आ रहे अन्य साथियों ने जवाहरलाल नेहरू छात्रावास और हॉस्पिटल को सूचित किया एवं मदद मांगी। बताते हैं कि हॉस्पिटल की एम्बुलैंस पहुंचती इससे पहले एमबीबीएस के विद्यार्थी ही मदद के लिए पहुंच गए। जहां से दोनों घायल विद्यार्थियों को पहले नजदीक मित्तल हॉस्पिटल लेकर जाया गया। जांच के उपरांत छात्र को तो मृत घोषित किया गया जबकि छात्रा को गंभीर अवस्था में जयपुर हायर सेंटर रेफर किया गया। सूचना है कि छात्रा ने जहां उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। एमबीबीएस में अध्ययनरत अन्य विद्यार्थियों के अनुसार सभी लोग एमबीबीएस तृतीय वर्ष में अध्ययनरत थे और अगले दिन होने वाले परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। रात्रि में चाय पीने के इरादे से पुष्कर घाटी पर किसी चाय की स्टाल से चाय पीकर लौट रहे थे। इसी दौरान दुर्घटना के शिकार हो गए।

जानकारी के अनुसार मृतक विद्यार्थियों के नाम पोखरण निवासी हिमांशु और जयपुर निवासी तनीशा कुलश्रेष्ठ बताए गए है। मामले को लेकर पुलिस ने आगे कार्रवाई शुरू कर दी है। हादसे से जेएलएन हॉस्पिटल से जुड़े सभी चिकित्सक, स्टाफ और विद्यार्थी शोक में हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष/संदीप

   

सम्बंधित खबर