दिव्यांश-लक्ष्मी को मिला उत्कृष्ट खिलाड़ी का खिताब

खेल प्रतियोगिता के विजेता।खेल प्रतियोगिता के विजेता।खेल प्रतियोगिता के विजेता।खेल प्रतियोगिता के विजेता।

धर्मशाला, 16 जून (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश केन्द्रीय विश्वविद्यालय के सप्त सिन्धु परिसर देहरा में वार्षिक खेल प्रतियोगिता का पारितोषिक वितरण समारोह परिसर में आयोजित किया गया। इस मौके पर केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सत प्रकाश बंसल बतौर मुख्य अतिथि और कुलसचिव प्रो. सुमन शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे । सप्त सिंधु परिसर देहरा के खेल प्रभारी प्रो. संजीत सिंह ठाकुर ने मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथि का स्वागत किया तथा उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

प्रो. संजीत सिंह ठाकुर ने विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का ब्यौरा मुख्य अतिथि के समक्ष रखा। उन्होंने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में लगभग 250 विद्यार्थियों तथा शोधार्थियों ने भाग लिया तथा मुख्य रुप से क्रिकेट, वालीबॉल, बैडमिंटन, कबड्डी तथा फुटबॉल की प्रतियोगिताएं करवाई गईं। जिसमें पुरुष वर्ग में क्रिकेट प्रतियोगिता में कुल नौ टीमों ने भाग लिया जिसका अंतिम मुकाबला अर्थशास्त्र विभाग की टीम तथा इतिहास विभाग की टीम के बीच में खेला गया।

इस प्रतियोगिता में अर्थशास्त्र विभाग की टीम विजेता तथा इतिहास विभाग की टीम उप-विजेता रही। वहीं महिला वर्ग से क्रिकेट प्रतियोगिता में कुल 3 टीमों ने भाग लिया और इसका अंतिम मुकाबला राजनीति विज्ञान विभाग की टीम तथा इतिहास विभाग की टीम के बीच में खेला गया जिस में दोनों ही टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया गया। पुरुष वर्ग में वॉलीबाल की प्रतियोगिता में कुल 8 टीमों ने भाग लिया जिसका अंतिम मुकाबला अर्थशास्त्र विभाग की टीम और राजनीति विज्ञान विभाग ही टीम के बीच में खेला गया । इस प्रतियोगिता में अर्थशास्त्र विभाग की टीम विजेता और राजनीति विज्ञान विभाग की टीम उप-विजेता रही ।

पुरुष वर्ग बैडमिंटन प्रतियोगिता में कुल 54 खिलाड़ीयों ने भाग लिया जिसमें अर्थशास्त्र विभाग से दिव्यांश शर्मा विजेता तथा अर्थशास्त्र विभाग से ही ऋजुल ठाकुर उप-विजेता रहे ।

वहीं महिला वर्ग बैडमिंटन प्रतियोगिता में कुल 12 खिलाड़ियों ने भाग लिया जिसमें दृश्य कला विभाग से शिखा विजेता, राजनीति विज्ञान विभाग से लक्ष्मी उप-विजेता रही। पुरुष वर्ग में बैडमिन्टन डबल्स प्रतियोगिता में अर्थशास्त्र विभाग की टीम विजेता तथा अर्थशास्त्र विभाग की ही दूसरी टीम उप-विजेता रही। बैडमिंटन मिक्स-डबल्स की प्रतियोगिता में अर्थशास्त्र विभाग की टीम विजेता तथा दृश्य कला विभाग की टीम उप-विजेता रही। पुरुष वर्ग कबड्डी प्रतियोगिता में कुल आठ टीमों ने भाग लिया जिसका अंतिम मुकाबला अर्थशास्त्र विभाग की टीम और और राजनीति विज्ञान विभाग की टीम के बीच में खेला गया । इस प्रतियोगिता में अर्थशास्त्र विभाग की टीम विजेता तथा राजनीति विज्ञान विभाग की टीम उप-विजेता रही ।

महिला वर्ग कबड्डी प्रतियोगिता में कुल 4 टीमों ने भाग लिया जिसका अंतिम मुकाबला इतिहास विभाग की टीम तथा राजनीति विज्ञान विभाग की टीम के बीच में खेला गया । इस प्रतियोगिता में इतिहास विभाग की टीम विजेता तथा राजनीति विज्ञान विभाग की टीम उप-विजेता रही । पुरुष वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता मे कुल 6 टीमों ने भाग लिया जिसका अंतिम मुकाबला समाज कार्य विभाग तथा दृश्य कला विभाग के बीच में खेला गया। इस प्रतियोगिता में समाज कार्य विभाग की टीम विजेता तथा दृश्य कला विभाग की टीम उप-विजेता रही। पुरुष वर्ग में अर्थशास्त्र विभाग से दिव्यांश शर्मा को तथा महिला वर्ग में राजनीति विज्ञान विभाग से लक्ष्मी को उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित किया गया।

मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया और सभी विजेता और उप-विजेता टीमों को बधाई और शुभकामनाएं दीं ।

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र

/सुनील

   

सम्बंधित खबर