हिसार से पंचकूला शिफ्ट होने पर विदाई समारोह का आयोजन कर दंपत्ति को किया सम्मानित

सेक्टर 33 के निवासियों ने कायम की भाइचारे की मिसाल

हिसार, 16 जून (हि.स.)। अक्सर नौकरी में रिटायर होने पर या तबादला होने पर तो विदाई समारोह का आयोजन किया जाता है, लेकिन सेक्टर 33 निवासियों ने भाईचारे की नई मिसाल कायम करते हुए सेक्टर में रहने वाले एक परिवार को बाहर शिफ्ट होने पर विदाई समारोह का आयोजन किया।

सेक्टर 33 के पूर्व प्रधान राजपाल नैन ने रविवार को बताया कि सेक्टर 33 के ए ब्लॉक में रहने वाले रत्न लाल श्योकंद को सपरिवार हिसार से पंचकूला शिफ्ट होने पर ब्लॉक में रहने वाले समस्त 21 परिवारों ने मिलकर सामूहिक रूप से इकठ्ठा होकर विदाई सम्मान समारोह का आयोजन कर उनको रात्रि भोज दिया। उन्होंने बताया कि बीएसएनएल से एसडीओ के पद से सेवानिवृत हुए रत्न लाल श्योकंद पिछले करीब 3 वर्षों से सेक्टर के ब्लॉक ए में सपरिवार रहते थे। इस दौरान उन्होंने सेक्टर में किए गए पौधारोपण व अन्य सामाजिक कार्यों में आर्थिक व शारीरिक तौर पर समर्पण भाव से कार्य किया। हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के कारण हर परिवार के साथ उनका भावनात्मक जुड़ाव था। उन्होंने बताया कि रत्न लाल श्योकंद के पुत्र व पुत्रवधू आईटी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

इस अवसर पर रत्न लाल श्योकंद ने कहा कि वो बीएसएनएल विभाग से एसडीओ के पद से रिटायर्ड हैं। उन्होंने किसी विभाग से सेवानिवृत्त उपरांत या एक जगह से दूसरी जगह पर तबादला होने पर साथियों द्वारा विदाई सम्मान समारोह आयोजित करते हुए तो देखा व सुना है, परन्तु एक शहर से दूसरे शहर में शिफ्ट होने उपरांत वहां के निवासियों द्वारा इस तरह का विदाई सम्मान समारोह आयोजित करना मेरी जिंदगी का पहला अनुभव है। ब्लॉक के साथियों ने उनका व उनकी धर्मपत्नी का जो आदर सत्कार किया है उसे वो आजीवन याद रखेंगे।

समारोह में रत्न लाल श्योकंद को पगड़ी व उनकी धर्मपत्नी शीला श्योकंद को शॉल ओढक़र व स्मृति चिंह भेंट किया गया। इस दौरान रत्न लाल श्योकंद ने 2100 रुपए पौधों की देखरेख आदि के लिए आयोजन कमेटी को आर्थिक मदद के रूप में दिए।

इस अवसर पर ओमपति जागलान, सावित्री बगला, अनीषा गोदारा, कुसुम नैन, अनीता घणघस, रक्षंदा गोदारा, पूनम नरवाल, श्वेता महर्षि, रेखा गढ़वाल सिवाच, मंजू बाला, डिंपल अरोड़ा, ऊषा जागलान, मणि बाला गोदारा, नारायण चावला, रामावतार जिंदल, जितेंद्र भाटिया, डॉ. विनोद गोयल, सुभाष बिश्नोई, आशीष गुप्ता, वरुण बंसल, राहुल अग्रवाल, आदि भी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर

   

सम्बंधित खबर