किसान समेत तीन की मौत, ढाई घंटे तक सड़क जाम

हरिहरगंज थाना क्षेत्र के दुबटिया मोड़ एनएच को जाम करते ग्रामीण 

पलामू, 17 जून (हि.स.)। जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान तीन सड़क हादसे हुए, जिसमें किसान समेत तीन की मौत हो गयी। पहली घटना रामगढ़ थाना क्षेत्र के नावाडीह बगनी झरिया में हुई, जहां अज्ञात वाहन के टक्कर से बाइक सवार नावाबाजार के राजू प्रजापति (25) की मौत हो गयी। राजू गढ़वा के रमकंडा बारात जा रहा था।

दूसरी घटना हरिहरगंज थाना क्षेत्र के दुबटिया मोड़ के समीप एम्बुलेंस के टक्कर से मोपेड सवार किसान केशवर साव (65) की मौके पर ही मौत हो गयी। केशवर हरिहरगंज से धान की बीज खरीदकर पिपरा थाना क्षेत्र के होल्या गांव अपने घर जा रहे थे। घटना सोमवार सुबह 9 बजे की है। घटना के बाद मृतक के परिजनों एवं स्थानीय लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर एनएच को ढाई घंटे तक जाम रखा। हरिहरगंज और पिपरा थाना पुलिस अधिकारियों के समझाने पर तथा सरकारी प्रावधान के अनुसार मुआवजा देने का आश्वासन देने पर सड़क से जाम हटाया गया। जाम के कारण सड़क के दोनों छोर पर वाहन की लंबी कतार लगी रही।

तीसरी घटना लातेहार के नेतरहाट जाने के दौरान नेतरहाट से 20 किलोमीटर पहले हुई। बिहार के औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के पिपरौरा गांव के स्व. रघुवंश सिंह का पुत्र गौरव आनंद (42) की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी। गौरव अपने परिवार के साथ कार से नेतरहाट घुमने जा रहे थे। इसी बीच रास्ते में उनकी कार पेड़ से टकरा गयी, जिसमें कार पर सवार तीनों व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए।

स्थानीय लोगों ने तीनों को इलाज के लिए एमआरएमसीएच में लाया। जहां इलाज के क्रम में गौरव आनंद की मौत हो गयी। दोनों घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। गौरव आनंद के शव का एमआरएमसीएच में पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम के समय हुसैनाबाद के विधायक प्रतिनिधि अजीत सिंह मौके पर मौजूद थे। गौरव आनंद हुसैनाबाद के चकपर गांव के सत्येन्द्र सिंह के दामाद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर