रेलवे स्टेशन पर लावारिस मिले बच्चों को लेकर लिया प्रसंज्ञान

जोधपुर, 17 जून (हि.स.)। अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर लावारिस मिले तीन मासूम बच्चों के मामले में बाल कल्याण समिति (न्यायपीठ) ने प्रसंज्ञान लेकर मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है।

दअसल अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के बुकिंग काउंटर पर रविवार को तीन बच्चे मिले थे जिनको कोई छोडक़र चला गया था। स्टेशन पर जब जीआरपी ने बच्चों को रोते बिलखते देखा तो उनको परिजनों के बारे में पूछताछ की। तब बच्ची ने कहा कि उनको पिताजी छोडक़र गए हैं। जब वहां की जीआरपी ने रेलवे स्टेशन के बाहर सीसीटीवी फुटेज देखे तो उसमें गाड़ी नंबर की पहचान हुई, जिस पर आदमी बच्चों को छोडक़र गया था। जिस गाड़ी पर सवार होकर वह आए थे, उसका रजिस्ट्रेशन आरजे-19 जोधपुर का निकला जो सांगरिया में एक युवक के नाम से रजिस्टर्ड है। इसका पता लगते ही जोधपुर की जीआरपी को सूचित किया गया। जीआरपी ने पुलिस स्टेशन विवेक विहार व बासनी को मामले से अवगत करवाया। दोनों थानों की पुलिस भी गाडी मालिक का पता लगाने का प्रयास कर रही हैं।

इस संबंध में सोमवार को बाल कल्याण समिति (न्यायपीठ) जोधपुर ने बैठक आयोजित कर संबंधित थानाधिकारियों को पत्र प्रेषित कर मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी। समिति अध्यक्ष विक्रम चेतन सरगरा ने बताया कि यदि बच्चे जोधपुर जिले के पाए जाते है तो समिति अपने संरक्षण में लेकर उचित कार्यवाही करेगी। बैठक के दौरान समिति सदस्य बबीता शर्मा, जय भाटी, गंगाराम देवासी, अनिल मरवण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

   

सम्बंधित खबर