हिट एंड रन कानून के विरोध में चक्काजाम, थम गई रोडवेज और प्राइवेट बसें

अजमेर, 1 जनवरी(हि.स)। केंद्र सरकार के हिट एंड रन कानून के खिलाफ अजमेर सहित भीलवाड़ा में भी बस ऑपरेटरों ने सोमवार सुबह से रोडवेज बस स्टैंड पर चक्का जाम किया है। इधर, किशनगढ़ अजमेर और अजमेर-जयपुर मार्ग पर ट्रक चालकों व निजी बस एसोसिएशन के बैनर तले बड़ी संख्या में चालक परिचालकों ने ट्रक, रोडवेज़ व प्राइवेट बसों को रोका है। सड़कों पर आड़े ट्रक लगाकर जाम कर दिया है। जगह-जगह रोडवेज बस स्टैंड पर जाम के बीच बस संचालकों और पुलिस के बीच गहमागहमी भी हुई है।

जानकारी के अनुसार भीलवाड़ा रोडवेज बस स्टैंड पर भी चालकों ने चक्का जाम कर दिया। चालकों के विरुद्ध लाए गए कानून के खिलाफ बस चालकों में भारी गुस्सा है। सोमवार सुबह निजी बस चालकों व कर्मचारियों ने रोडवेज बस स्टैंड पर इकट्ठा होकर विरोध प्रदर्शन किया । राजस्थान रोडवेज की भीलवाड़ा डिपो से जाने वाली बसों को अपने तय रूट पर जाने से रोक दिया । इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया । चक्काजाम से रोडवेज यात्रियों को मुसीबत का सामना करना पड़ा ।

नसीराबाद राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 पर लगा लंबा जाम

नए कानून को लेकर ट्रक चालकों में पनप रहे रोष के कारण सोमवार को अजमेर के नसीराबाद राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 पर ट्रक चालकों ने टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय राजमार्ग झडवासा के निकट ट्रक चालकों ने लंबा जाम लगा दिया। पुलिस प्रशासन मौके पर कर समझाइश की किन्तु वह कोई असर नहीं डाल सकी सड़क के दोनों और वाहनों की लगी लंबी कतारे लगने लगी।

अजमेर से किशनगढ़ मार्ग पर लगाया आड़ा ट्रक

अजमेर से किशनगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक चालकों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क पर ट्रक आड़ा खड़ा कर दिया जिससे सड़क पर जाम के हालात हो गए। दूर ही वाहनों को रोका जाने लगा। ट्रक चालकों में रोष बढ़ता ही जा रहा है ।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष/संदीप

   

सम्बंधित खबर