युवक-युवतियों को भारी पड़ी होटल में अवांछित गतिविधि, हुई कार्रवाई

नैनीताल, 17 जून (हि.स.)। नैनीताल नगर के एक होटल में रुकने आये तीन युवक-युवतियों को होटल में अवांछित गतिविधियां करना भारी पड़ गया। वह होटल छोड़ने से पहले सफेद चादर को लपेट कर एक झूठी मृत देह सी बनाकर चले गये। होटल के सफाई कर्मचारी को जब कमरा साफ करने के दौरान ऐसा कुछ दिखा तो उसने घबराकर पुलिस को सूचित कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस भी ऐसी हरकत देखकर हैरान रह गयी। अलबत्ता पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुऐ होटल छोड़कर गये युवक-युवतियों को दबोच लिया और कानूनी सबक सिखाया।

जानकारी के अनुसार मल्लीताल कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक हरपाल सिंह ने इस मामले में होटल मालिक से पूछताछ की तो पता चला कि उस कमरे में तीन लोग रुके थे। सीसीटीवी एवं पूछताछ पर दो युवकों व एक युवती को कमरे से भागते हुए देखा गया। सर्विलास की मदद से उनके मुक्तेश्वर में होने का पता चला। इस पर मुक्तेश्वर थाना प्रभारी की मदद से देवाशीष नायक पुत्र चंद्र मणि नायक निवासी 317 जी न्याय खंड 3 इंद्रापुरम गाजियाबाद उत्तर प्रदेश, उज्जवल भारद्वाज पुत्र प्रदीप कुमार भारद्वाज निवासी बी-32 शालीमार गार्डन साहिबाबाद दिल्ली व दिव्या सौन पुत्री लोकेंद्र कुमार सौन निवासी 91 एफ2 शालीमार गार्डन दिल्ली को पकड़ लिया गया। तीनों के विरुद्ध नकली शव बनाकर पुलिस को गुमराह करने और आपातकालीन सेवाओं में बाधा उत्पन्न करने के आरोप में पुलिस अधिनियम की धारा 81 के अंतर्गत कार्वाई करते हुए नगद धनराशि जमा करवाकर दंडित किया गया। साथ ही उन्हें कड़ी चेतावनी भी दी गई है।

ऐसी घटना के बाद नैनीताल पुलिस ने सभी नागरिकों से भी अपील की है कि वे ऐसी अनुचित और गैर जिम्मेदाराना हरकतों से दूर रहें। इस प्रकार की गतिविधियां न केवल कानूनी रूप से दंडनीय हैं, बल्कि इससे वास्तविक आपातकालीन सेवाओं में भी बाधा उत्पन्न होती है, जिससे अन्य जरूरतमंद लोगों की जान को खतरा हो सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/ सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर