40 लाख की धोखाधड़ी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज

प्लॉट बेचने के नाम पर 40 लाख की धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्जप्लॉट बेचने के नाम पर 40 लाख की धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्जप्लॉट बेचने के नाम पर 40 लाख की धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्जप्लॉट बेचने के नाम पर 40 लाख की धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्जप्लॉट बेचने के नाम पर 40 लाख की धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्जप्लॉट बेचने के नाम पर 40 लाख की धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्ज

मुरादाबाद,17 जून (हि.स.)। थाना नागफनी क्षेत्र के जिगर कालोनी निवासी एक व्यक्ति से प्लॉट के नाम पर 40 लाख की धोखाधड़ी करने के मामले में सोमवार को मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

थाना नागफनी क्षेत्र के जिगर कालोनी निवासी आनंद कुमार गुप्ता मूल रूप से बदायूं के इस्लामनगर थाना क्षेत्र के मोहल्ला जमुनी के रहने वाले हैं। आनंद कुमार गुप्ता ने रविवार को पुलिस को तहरीर देकर बताया कि थाना नागपानी क्षेत्र के डिप्टी गंज गोल कोठी निवासी इशरत अली ने उनको सिविल लाइंस के नीम वाली ज्यारत के पास 153 वर्ग गज का एक प्लॉट दिखाया था। उस प्लाट को अपना बताते हुए आरोपित इशरत अली ने 63 हजार रुपये प्रति वर्ग गज की दर से 24 अप्रैल 2023 को सौंदा किया। इसके बाद एडवांस के तौर पर पांच लाख रुपये ले लिए। बाद में मई से सितंबर के बीच अलग-अलग समय पर कुल 40 लाख रुपये लिया, लेकिन बैनामा करने के लिए कहने पर टालमटोल करने लगा।

पीड़ित ने जब प्लाट के बारे में छानबीन की तो पता चला कि प्लॉट को पहले किसी और ने खरीद रखा है। इशरत का उस प्लाट से कोई लेना-देना नहीं है। उसने आरोपी के घर जाकर प्लॉट की रजिस्ट्री करने को कहा तो वह कहने लगा कि पार्टी मुम्बई की है। उसे बुलाएंगे तब रजिस्ट्री होगी।

आनंद कुमार के रुपये वापस मांगने पर आरोपित इशरत अली भड़क गया और जान से मारने की धमकी देने लगा। काफी दवाव बनाने पर आरोपी ने 15 लाख रुपये का एक चेक सितंबर 2023 में दिया, लेकिन वह चेक बाउंस हो गया। पीड़ित ने इस मामले में एसएसपी से गुहार लगाई।

थाना नागफनी प्रभारी चमन सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर सोमवार को आरोपित इशरत अली के खिलाफ धोखाधड़ी,अमानत में खयानत और धमकी देने का केस दर्ज किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/राजेश

   

सम्बंधित खबर