केविवि के नीतीश नेशनल फैलोशिप एनएफओबीसी के लिए चयनित

पूर्वी चंपारण,01 जून(हि.स.)। महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के मीडिया अध्य्यन विभाग के पीएचडी शोधार्थी नीतीश कुमार राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी-नेट) में सहायक प्रोफेसर के लिए चयनित होने के बाद उनकी योग्यता को देखते हुए अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए निर्धारित राष्ट्रीय फैलोशिप (एनएफओबीसी) के लिए चयनित किये गये है।

उल्लेखनीय है,कि एनएफओबीसी योजना समाज के अन्य पिछड़े वर्गों (ओबीसी) के उम्मीदवारों की जरूरतों को पूरा करने और उन्हें उन्नत अध्ययन और अनुसंधान करने का अवसर प्रदान करने के लिए शुरू की गई है। ताकि वे विज्ञान, मानविकी और सामाजिक विज्ञान और इंजीनियरिंग में पीएचडी डिग्री (पूर्णकालिक) के लिए उच्च अध्ययन कर सकें।

नीतीश के इस उपलब्धि पर कुलपति प्रो. संजय श्रीवास्तव ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते कहा है, कि मीडिया विभाग निरन्तर प्रगति और नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। स्कूल ऑफ़ कम्प्यूटेशनल साइंस , सूचना और संचार प्रौद्योगिकी के अध्यक्ष प्रोo रंजीत कुमार चौधरी ने इस उपलब्धि पर विभाग और छात्र नीेतीश को बधाई देते हुए कहा की उनकी यह उपलब्धि अन्य विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा देने का कार्य करेंगी।

मीडिया अध्ययन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अंजनी कुमार झा ने कहा कि नीतीश के शोध कार्य से समाज को नई दिशा मिलेगी। बताते चले कि मीडिया अध्ययन विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ. सुनील दीपक घोडके के निर्देशन में नीतीश कुमार पी-एच.डी. शोध कर रहे हैं।जिन्होने हर्ष व्यक्त किया है। विभाग के सहायक आचार्य डॉ. परमात्मा कुमार मिश्र, डॉ. साकेत रमण तथा सहायक आचार्या डॉ. उमा यादव ने भी नीतीश को बधाई दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर