हिसार में राज्य स्तरीय अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए तैयारियां पूरी

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी होंगे मुख्य अतिथि

गुजवि के महाराणा प्रताप स्टेडियम में बुधवार को होगी पायलट रिर्हसल

हिसार, 18 जून (हि.स.)। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के महाराणा प्रताप स्टेडियम में 21 जून को होने वाले राज्य स्तरीय 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के भव्य आयोजन के लिए तमाम तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। समारोह में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।

उपायुक्त प्रदीप दहिया की अध्यक्षता में मंगलवार को विभिन्न विभागों के अधिकारी, सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि, महाविद्यालय के प्राचार्यों, आयुष योग सहायकों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य स्तरीय अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को हर्षोंल्लास से मनाने के लिए तमाम तैयारियां पूर्ण की जा चुकी हैं। 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का थीम योग स्वयं एवं समाज के लिए रखा गया है। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों व गैर सरकारी सामाजिक संगठनों का आह्वान करते हुए कहा वे इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में अधिकाधिक नागरिकों की भागीदारी करवाएं ताकि योग से होने वाले फायदों की बारे में जागरूक हो सकें।

उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम के दृष्टिगत ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले योग साधकों को समारोह में लाने तथा वापिस घर छोड़ने के लिए पर्याप्त वाहनों की व्यवस्था की गई है। उपायुक्त ने कहा कि 19 जून को महाराणा प्रताप स्टेडियम में पायलट रिहर्सल का आयोजन होगा। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य पर इसी दिन योग मैराथन का भी आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर भी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त नीरज ने सभी अधिकारियों को उनकी ड्यूटी पूरी कर्तव्य निष्ठा के साथ निभाने के निर्देश दिए। बैठक में हरियाणा योग आयोग के सदस्य नरेश पूनिया, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. धर्मपाल पूनिया सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर