दहेज के लिए किया मार-मारकर अधमरा, पीड़ित अस्पताल में भर्ती

 

साक्षी साहनी 

Jammu, 18 जून: जम्मू के शक्तिनगर इलाके में रहने वाले रोहित बलगोत्रा ने पत्नी को बुरी तरह से मार मारकर अस्पताल पहुंचा दिया। मामला तब सामने आया जब २३ साल की लक्ष्मी बलगोत्रा के ज़ख़्मी हालत में जीएमसी में दाखिल होने की खबर उसके घरवालों को मिली।

लक्ष्मी के घरवालों ने उसके पति रोहित पर अत्याधिक दहेज मांगने का इल्ज़ाम लगाया है।  लक्ष्मी के घरवालों ने बताया कि लक्ष्मी की शादी २ साल पहले ही हुई, लेकिन उसकी सास उसे हमेशा से ज़्यादा पसंद नहीं करती थी। इससे पहले भी कई बार लक्ष्मी के साथ मारपीट हुई है, जिसमें एक बार उसे सीढ़ियों से नीचे गिराया गया था और उसकी कमर में चोट भी आई थी। बहन प्रिया गरगोत्रा ने सीसीटीवी फुटेज साझा करते हुए लक्ष्मी के साथ हुई मारपीट का सुबूत पेश किया और यह भी बताया कि  उसके जीजा ने उसके साथ  भी मारपीट करने का प्रयास किया था।  

लक्ष्मी के पिता ने बताया कि वो लोग  उदयवाला के रहने वाले हैं और उन्होंने अपनी बेटी की शादी २ साल पहले बलगोत्रा परिवार में की थी, किन्तु बलगोत्रा परिवार उनपर दहेज को लेकर उनकी बेटी का इस्तेमाल करके दबाव बनाता था ।

राज कुमार ने बताया कि उन्होंने इससे पहले कर्ज़ लेकर  सवा दो लाख रुपये से रोहित को बिजली की दुकान खोलकर दी थी, जिसके बाद रोहित के परिवार की मांगें बढ़ती चली गईं। आए दिनों गद्दे, बर्तन, वॉशिंग मशीन जैसी चीज़ों की मांग करने के लिए  रोहित और उसका परिवार उनकी बेटी का इस्तेमाल करते थे और उनपर दबाव बनाते थे। इसके साथ ही राज कुमार ने बताया की इस बात की जानकारी पुलिस को देने के बाद पुलिस  ने रोहित को केवल ३ घंटे हिरासत में रखा  और सुबूत देने के बावजूद कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की। हालांकि इस मामले को लेकर पुलिस प्रशासन ने केवल सोमवार के दिन मामला दर्ज होने की पुष्टि की है, किन्तु लक्ष्मी के परिवार ने उनपर रिश्वत लेकर रिहा करने का आरोप भी लगाया है। आपको बता दें कि लक्ष्मी अब भी जम्मू के जीएमसी में दाखिल है।

   

सम्बंधित खबर