नवादा संसदीय क्षेत्र के विकास की दिशा में युद्ध स्तर पर कर रहा हूं प्रयास: विवेक ठाकुर

सांसद ने प्रेस वार्ता कर मीडिया कर्मियों को विकास के प्रयासों की जानकारी

नवादा, 19 जून(हि. स.)। नवादा के सांसद विवेक ठाकुर ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान किए गए वादा के अनुरूप मैं नवादा संसदीय क्षेत्र के चौमुखी विकास के लिए युद्ध स्तर पर काम शुरू कर दिया है,जिसके लिए कई केंद्रीय मंत्री से मुलाकात कर विकास की एजेंडा भी प्रस्तुत की गई है। वे बुधवार को नवादा परिषदन में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे ।

सांसद विवेक ठाकुर ने कहा कि न्यूक्लियर पावर प्लांट बनाने की दिशा में कई तकनीकी खामियां हैं ,जिसे पूरा करने की दिशा में कार्य शुरू कर दिए गए है।उन्होंने कहा की जलसंकट दूर करने के उद्देश्य जिले के विभिन्न चौक चौराहों पर पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए जिलाधिकारी को स्थल चिन्हित करने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि बिजली संकट दूर करने के उद्देश्य से जल्दही नवादा में तीन पावर ग्रिड की स्थापना होगी।

उन्होंने बताया कि अकबरपुर प्रखंड के कुलना ,हिसुआ प्रखंड के बस्ती बीघा तथा नवादा -गया पथ पर खानपुर के समीप विधुत पावर ग्रिड की स्थापना होगी ।जिसके लिए केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से बात कर ली गई है ।उन्होंने कहा कि नवादा के सौंदर्यकरण तथा सड़क जाम से मुक्ति के लिए भी रेलवे गुमटी नम्बर तीन के निकट बनाए जाने वाले ओवर ब्रिज निर्माण की दिशा में पहल शुरू की गई है। जिसके लिए राज्य सरकार से मिलने वाले आर्थिक अंशदान की राशि पर मुख्यमंत्री से बात होगी। उन्होंने कहा कि नवादा से होकर एक अलग बाईपास गुजरने की दिशा में भी मुख्यमंत्री से बात कर पहल की जाएगी।

सांसद ने कहा कि ऊर्जा सचिव से मिलने का समय निर्धारित हो चुका है। उनसे बात कर रजौली के जंगली इलाकों में बिजली की व्यवस्था ठीक करने की दिशा में पहल शुरू कर दी गई है।सांसद ने कहा कि अपने वादा के अनुरूप मैं काम शुरू कर दिया हूँ। इसके बेहतर स्वरूप जल्दही दिखने की संभावना है ।इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अनिल मेहता, पूर्व अध्यक्ष प्रो विजय कुमार सिन्हा, वरिष्ठ नेता प्रमोद कुमार चुन्नू ,मीडिया प्रभारी नंदकिशोर चौरसिया आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर