डाॅ. तारा आर्या होंगी उत्तराखंड की नयी स्वास्थ्य महानिदेशक

नैनीताल, 19 जून (हि.स.)। कुमाऊं स्वास्थ्य निदेशक डाॅ. तारा आर्या स्वास्थ्य विभाग की नई महानिदेशक यानी मुखिया होंगी। यह संयेाग है कि प्रदेश की वर्तमान स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. विनीता साह भी नैनीताल से हैं और डॉ. तारा आर्या की तरह बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में भी कार्यरत रही हैं। इस प्रकार लगातार दूसरी स्वास्थ्य महानिदेशक का नैनीताल से गहरा संबंध रहा है।

डाॅ. तारा आर्या की नयी नियुक्ति के आदेश प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव डाॅ. आर राजेश कुमार की ओर से जारी कर दिये गये हैं। डाॅ. तारा आर्या 30 जून को सेवानिवृत्त हो रही डॉ. विनीता साह का स्थान लेंगी।

डॉ. तारा आर्या ने बताया कि 30 जून को रविवार होने की वजह से 29 जून को कार्यभार का हस्तांरण होगा। वह एक जुलाई को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस से प्रदेश की स्वास्थ्य महानिदेशक के रूप में अपना योगदान देना प्रारंभ करेंगी। यह भी एक सुखद संयोग है।

डॉ. तारा आर्या बीडी पांडे जिला चिकित्सालय नैनीताल व भवाली सेनेटोरियम में मुख्य चिकित्साधीक्षक व प्रमुख चिकित्साधीक्षक के पदों पर भी रह चुकी हैं और लंबे समय से नैनीताल में ही कार्यरत हैं। उन्होंने सभी संयोगों को नैना देवी की कृपा बताते हुए कहा कि वह अपने दायित्व की अपेक्षा पर खरा उतरने का प्रयास करेंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर