पुलिस ने तस्करों के चंगुल से छुड़ायी चोरी की दो भैंस

हरिद्वार, 18 मई (हि.स.)। चेकिंग के दौरान पथरी थाना पुलिस ने पशु तस्करों के चंगुल से दो भैंसों को मुक्त कराया है। जबकि पशु तस्कर मौके का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब रहे। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी है। पुलिस ने तस्करी में प्रयुक्त स्कार्पियों को भी कब्जे में ले लिया है।

पथरी थाना पुलिस सुभाषगढ़ तिराहे पर रूटीन चेकिंग पर थी। इस दौरान सुभाषगढ़ की ओर से आ रही एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो कार को पुलिस टीम ने रोकने का इशारा किया तो स्कॉर्पियो सवार कार को रोककर गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। स्कॉर्पियो कार के अन्दर पैर बांधकर बुरी तरह से ठूंसे गए दो जीवित भैंस मिलीं। सूचना पर तुरंत पहुंचे थानाध्यक्ष पथरी रविंद्र कुमार ने टीम के साथ मिलकर दोनों पशुओं को सकुशल बाहर निकाला और कार सहित थाने लाये। पुलिस ने चोरों के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया है।

गौरतलब है कि पकड़ी गई दोनों भैंस चोरी की थी, जिनके मालिक ने सुबह ही थाने पहुंचकर भैंस चोरी के संबंध में शिकायत दर्ज करायी थी। भैंसों को वापस पाकर भैंस मालिक खुश नजर आए। पुलिस ने इस मामले में दो मुकदमें दर्ज किए हैं। पुलिस फरार भैंस चोरों की तलाश कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर