गुरुग्राम: अस्पताल तोडक़र नया अस्पताल बनाना था, बना दी पार्किंग: राज बब्बर

-कांग्रेस से पूर्व सांसद राज बब्बर से गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल परिसर का किया दौरा

-सरकार से जल्द से जल्द अस्पताल का निर्माण शुरू करने की मांग

गुरुग्राम, 19 जून (हि.स.)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद राज बब्बर ने बुधवार को यहां सिविल लाइन क्षेत्र स्थित पुराने नागरिक अस्पताल का दौरा किया। अस्पताल की जगह पार्किंग देखकर उन्होंने इसे सरकार की विफलता बताते हुए कहा कि अस्पताल की पुरानी इमारत तोडक़र नया अस्पताल बनाना था, लेकिन बना दी है पार्किंग। यह गरीबों, आम आदमी के साथ अन्याय है। सरकार को यहां जल्द से जल्द अस्पताल बनाना चाहिए।

राज बब्बर ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि गुडग़ांव में दुनिया की पहली ऐसी पार्किंग है, जो कि सरकारी अस्पताल को तोडक़र बनाई गई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने लिए पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस कम समय में बनवा लिया, ऐसे ही यहां सरकारी अस्पताल भी बनाये।

राज बब्बर ने कहा कि गुडग़ांव में गंदगी का मुद्दा उन्होंने पिछले सप्ताह उठाया था। निगम कमिश्नर को ज्ञापन देते हुए अल्टीमेटम भी दिया था। सरकार की नींद खुली और कूड़ा उठाने को लेकर गंभीरता दिखाई गई है। उन्होंने कहा कि जैसे कूड़े पर गंभीरता सरकार ने दिखाई है, ऐसे ही उनकी मांग है कि पुराने नागरिक अस्पताल के निर्माण पर भी काम किया जाए। गरीबों को बहुत दिक्कत हो रही है। राज बब्बर ने कहा कि चुनाव के समय में भी उन्होंने अस्पताल की इस जगह को देखा था। अस्पताल का गेट तो है, लेकिन अंदर कोई बिल्डिंग नहीं है। अंदर वाहनों के लिए पार्किंग है। जब यहां अस्पताल था तो छतें टपकती थी। वे भी भ्रष्टाचार की भेंट चढी हुई थी। यहां 700 बेड का अस्पताल बनाने की बात कही गई। बातें बहुत कही गई, लेकिन काम कुछ नहीं हुआ।

राज बब्बर ने कहा कि जैसे मुख्यमंत्री ने गंदगी के मुद्द पर संज्ञान लिया। जनहित में वे नागरिक अस्पताल का मुद्दा भी उठा रहे हैं। उम्मीद है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री इस पर भी पॉजिटिव काम करेंगे। सरकार इस बात का भी जवाब दे कि इतने साल पहले तोड़ा गया अस्पताल अभी तक बनाया क्यों नहीं गया। इस मुद्दे को वे लगातार उठाते रहेंगे। सरकार गरीब जनता के लिए अस्पताल बनाकर दे, यह उनकी मांग है। राज बब्बर के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंकज डावर, संतोख सिंह, नरेश सहरावत समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे। इस अवसर पर राज बब्बर से कुछ महिलाओं ने भी मुलाकात की और उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ ना मिलने की बात कही।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर