आगरा की एंटी करप्शन टीम ने बीएसए विभाग के बाबू को रिश्वत लेते पकड़ा

मथुरा, 19 जून (हि.स.)। एंटी करप्शन टीम ने बुधवार को पूर्वान्ह जिला बेसिक शिक्षा विभाग के एक बाबू को 25 हजार की रिश्वत लेते हुए एक स्टेट बैंक से गिरफ्तार किया है।

डीआईओएस कार्यालय में कार्यरत बाबू ब्रजराज ने पूर्व संविदा कर्मी धर्मेंद्र सिंह के पिता से 50 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। जिसके एवज में बुधवार धर्मेंद्र ने 25 हजार की रिश्वत देकर एंटी करप्शन टीम से भ्रष्ट बाबू ब्रजराज को गिरफ्तार कराया है।

एंटी करप्शन टीम में शामिल इंस्पेक्टर कल्पना गौतम ने बताया कि बाबू ब्रजराज को पूर्वान्ह 25 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। आगरा से आई टीम में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार, पूजा शर्मा, संजय राय, राज किशोर आदि पुलिसकर्मी शामिल रहें। मामले की एफआईआर रिफाइनरी थाने में दर्ज कराई गई है।

बताया जा रहा है कि बीएसए की कार्यवाही से चिढ़े शिक्षा विभाग में कार्यरत कर्मचारियों ने साजिश कर बाबू ब्रजराज को फंसाये जाने की बात उठ रही हैं। बताते हैं कि बीएसए द्वारा संविदा का नवीनीकरण न करने से धर्मेंद्र ने बाबू को फंसाया। वहीं इस मामले में दो निलंबित शिक्षकों के भी षड्यंत्र में शामिल होने की आशंका है। निलंबित शिक्षकों पर आरोपी बाबू ब्रजराज ने गाली गलौज करने पर मुकदमा दर्ज कराया था।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/मोहित

   

सम्बंधित खबर