महिला समूह की वेबसाइट पर रामलला के प्रसाद की डिमांड

महिला समूह की वेबसाइट पर रामलला के प्रसाद की डिमांड

-अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को प्रेरणा कैंटीन के माध्यम से भी प्रसाद हो सकेगा उपलब्ध

अयोध्या, 19 जून (हि.स).)। योगी सरकार द्वारा सहायता प्राप्त महिलाओं के स्वयं सहायता समूह की वेबसाइट पर रामलला के प्रसाद की डिमांड आनी शुरू हो गई है। बड़ौदा ग्रामीण बैंक ने पहला आर्डर दिया है। समूह की महिलाओं की ओर से चार श्रेणियों में श्रीअयोध्या जी प्रसादम की ऑनलाइन बुकिंग की जा रही है। आने वाले समय में प्रेरणा कैंटीन के माध्यम से भी अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को प्रसाद उपलब्ध हो सकेगा।

राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की जिला प्रबंधक सरिता वर्मा ने बताया कि महिलाओं के समूह ने यह उपलब्धि हासिल की है। श्री अयोध्या जी प्रसादम की कैंटीन के माध्यम से बिक्री किए जाने के पहले वेबसाइट तैयार की गई। इसके माध्यम से अब देश के किसी भी हिस्से से कोई रामभक्त यह प्रसाद मंगा सकते हैं। इस काम में रानी लक्ष्मी बाई स्वयं सहायता समूह की महिलाएं जुटी हैं। इसके माध्यम से होने वाली आय से इन्हें लखपति दीदी बनाए जाने का लक्ष्य तय किया गया है।

सरिता वर्मा ने बताया कि समूह की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से पहला आर्डर बड़ौदा ग्रामीण बैंक के डीआरएम राकेश तिवारी ने दिया था, उन्हें प्रसाद दे दिया गया है। उनकी ओर से 1008 रुपये की कीमत वाले दस पैकेट मंगाए गए हैं। समूह की महिलाएं प्रसाद के पैकेट खुद तैयार कर रही हैं। चार श्रेणियों में 51, 151, 251 और 1008 रुपये में चार तरह के प्रसाद उपलब्ध हैं। इन पैकेटों में प्रसाद के साथ सरयू नीर, अयोध्या की रज, खड़ांऊ, बालक राम की मनमोहक तस्वीर और अन्य आइटम मिलेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/पवन/मोहित/आकाश

   

सम्बंधित खबर