राजगढ़ः अंतर्राज्यीय कंजर गिरोह का पर्दाफाश, 40 लाख का मशरुका बरामद

राजगढ़, 20 जून (हि.स.)। जिले की पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर माचलपुर, जीरापुर, लीमाचैहान और छापीहेड़ा थाना क्षेत्र में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले अंतर्राज्यीय कंजर गिरोह के चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से अपराध में प्रयुक्त बाइक सहित 40 लाख रुपए का माल बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक आदित्य मिश्रा ने गुरुवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में खुलासा करते हुए बताया कि पिछले दिनों में जिले के माचलपुर, जीरापुर, छापीहेड़ा, लीमाचैहान में अज्ञात बदमाशों के द्वारा चोरी की वारदातों को अंजाम दिया गया, जिसमें माचलपुर थाना क्षेत्र से 10 क्विंटल सोयाबीन व 60 बोरी कपास की खली, जीरापुर थाना क्षेत्र से वाहनों के 55 टायर व बोलेरो पिकअप, लीमाचैहान थाना क्षेत्र से ट्रेक्टर-ट्राॅली और छापीहेड़ा थाना क्षेत्र से 18.35 क्विंटल सोयाबीन व बोलेरो पिकअप की चोरी शामिल है। विवेचना के दौरान वरिष्ठ अफसरों के मार्गदर्शन में गठित टीम ने मुखबिर की सूचना पर माखन पुत्र हरीशचंद्र कंजर, रामसिंह पुत्र रमेश कंजर निवासी तीतरवासा डेरा झालरापाटन, अनीस पुत्र पारस कंजर निवासी छापीहेड़ा और महेश पुत्र मोतीलाल नागर निवासी भवानीमंडी राजस्थान को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 25 क्विंटल सोयाबीन, 2 बोलेरो पिकअप, एक महिन्द्रा ट्रेक्टर-ट्राॅली, 60 बोरी सोयबीन खली, 55 टायर और अपराध में प्रयुक्त दो बाइकें बरामद की, जिसकी कुल कीमत 40 लाख रुपए है। पूछताछ पर आरोपितों ने बताया कि अनीश कंजर रेकी करता और चोरी का स्थान चिन्हित कर साथियों को सूचित कर देता था साथ ही मीडिएटर के जरिए माल को ठिकाने लगवाते थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ मनोज पाठक

   

सम्बंधित खबर