बिजली की कमी के कारण लोगों की परेशानियों पर चिंता: बाली भगत

जम्मू, 20 जून (हि.स.)। अनियमित बिजली आपूर्ति के कारण बिजली की खराब स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व मंत्री बाली भगत ने जम्मू क्षेत्र के लोगों द्वारा सामना की जा रही बिजली की कमी को दूर करने के लिए एक ठोस रणनीति तैयार करने के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से हस्तक्षेप करने की मांग की।

इस बात पर दुख जताते हुए कि अनिर्धारित बिजली कटौती रोजाना की नहीं बल्कि हर घंटे की दिनचर्या बन गई है, जिससे चिलचिलाती गर्मी में लोगों का जीवन दयनीय हो गया है। पूर्व मंत्री ने कहा कि लोगों को दिन में मुश्किल से कुछ घंटे बिजली आपूर्ति के बावजूद अत्यधिक बिल मिल रहे हैं। इसके अलावा संबंधित पावर कॉरपोरेशन गलत बिल जारी कर रहा है, जिससे बिजली उपभोक्ताओं को बिना किसी गलती के गंभीर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बिजली कटौती और उतार-चढ़ाव ने बुजुर्गों, बीमार लोगों और बच्चों के सामान्य जीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। जहां स्मार्ट मीटर लगाए गए थे और बिजली विभाग ने नियमित बिजली आपूर्ति प्रदान करने का आश्वासन दिया था, अभी भी लोगों को अनिर्धारित बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है।

भगत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के लोग बिजली उत्पादन में भारी उछाल की उम्मीद कर रहे हैं ताकि इसे अन्य राज्यों को बेचकर भारी राजस्व अर्जित किया जा सके, जिसके परिणामस्वरूप इस केंद्र शासित प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को बहुत मामूली दरों पर शुल्क की उम्मीद है। उन्होंने एलजी से अपनी अपील दोहराई कि वे बिजली अधिकारियों को अनिर्धारित बिजली कटौती से बचने और बिलिंग प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने का निर्देश दें ताकि बिजली उपभोक्ता जो ज्यादातर आम लोग हैं, उन्हें बड़ी राहत मिल सके। इस बीच, पूर्व मंत्री ने जानीपुर-घरोटा रोड पर गांव जवाला के सड़क किनारे एक छबील का उद्घाटन किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर