जींद : हाई वोल्टेज तारों से हुए हादसे के लिए बिजली विभाग को ठहराया जाए जिम्मेदार

जींद, 20 जून (हि.स.)। जींद विकास संगठन के अध्यक्ष डा. राजकुमार गोयल ने कहा कि राज नगर में हाई वोल्टेज तारों से हुए हादसे के लिए बिजली विभाग को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। संबंधित अधिकारियों की सेलरी काट कर तीनों घायल को इलाज के लिए पांच-पांच लाख रुपये आर्थिक सहयोग भी दिया जाना चाहिए। वे गुरूवार को हादसे में घायल राजेंद्र का हालचाल जानने नागरिक अस्पताल पहुंचे। उनके साथ राजकुमार भोला और मनजीत भोंसला भी मोजूद रहे।

राजकुमार गोयल का कहना है कि बीते दिनों शहर के राज नगर क्षेत्र में मकानों के नजदीक से गुजर रही 11 हजार हाई वोल्टेज तारों के संपर्क में आने से दो नाबालिग व एक व्यक्ति बुरी तरह से झुलस गए थे। जिनमें से दो की हालात अभी भी गंभीर बनी हुई है। शहर में सिक्योरिटी का काम करने वाले राजेंद्र, उनका 16 साल का भांजा यश व 16 साल का साथी विकास उनकी राजनगर क्षेत्र में स्थित मकान के पास से गुजर रही 11 हजार वोल्टेज की बिजली लाइन की तारों के संपर्क में आने से बुरी तरह से झुलस गए थे। तीनों को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां से गंभीर हालत को देखते हुए यश और विकास को रेफर कर दिया गया। अब इन दोनों का हिसार में इलाज चल रहा है।

हाई वोल्ट तारों के संपर्क में आने से घायल हुए राजेंद्र का हालचाल पुछने के लिए राजकुमार गोयल अपने साथियों सहित अस्पताल पहुंचे। उन्होंने राजकुमार गोयल को बताया कि इस हाई वोल्टेज लाइन को हटवाने के लिए कई बार शिकायत दी जा चुकी है लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई। सुनवाई की जाती तो यह हादसा न होता। पहले भी हाई वोल्टेज तारों की वजह से कई हादसे हो चुके है। राजकुमार गोयल का कहना है कि बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ है। उन्होंने सरकार और प्रशासन से मांग की है कि हाई वोल्ट की तारों से होने वाले हादसों के लिए बिजली विभाग को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। गोयल ने कहा कि कि इस हादसे के लिए भी बिजली विभाग को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए और इनकी सैलरी काट कर तीनों घायल को इलाज के लिए पांच पांच लाख रुपये का आर्थिक सहयोग दिया जाना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर