भारत से मिली हार पर राशिद ने कहा- हमने सोचा था कि 170-180 का लक्ष्य हासिल कर लेंगे

ब्रिजटाउन, 21 जून (हि.स.)। टी20 विश्व कप 2024 के सुपर आठ मैच में गुरुवार को भारत के खिलाफ अपनी टीम की 47 रन से हार के बाद, अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने कहा कि खिलाड़ियों को लगा था कि वे बारबाडोस में 170-180 रनों का पीछा कर सकते हैं।

कप्तान राशिद ने पहली पारी में अफगान गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई की और अपने चार ओवर के स्पेल में 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए। हालांकि बल्लेबाजी में वह कुछ खास नहीं कर सके और छह गेंदों पर केवल दो रन ही बना सके।

मैच के बाद राशिद ने कहा कि उन्हें यह सोचना चाहिए था कि वे इस तरह के लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं। 25 वर्षीय राशिद ने स्वीकार किया कि हाल ही में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उन्हें संघर्ष करना पड़ा था।

राशिद ने कहा, यह ऐसी सतह थी जिस पर हमने सोचा था कि हम 170-180 रन का पीछा कर सकते हैं। आप बस वहां जाएं और बड़ी टीमों के खिलाफ खेलें, हमें सोचना चाहिए कि हमें ऐसे स्कोर का पीछा करना होगा। शरीर अच्छा महसूस कर रहा है। मैंने आईपीएल में थोड़ा संघर्ष किया। मैं अब लगातार क्षेत्रों में हिट कर रहा हूं। हमने जहां भी खेला है, वहां हमने इसका आनंद लिया है। हम कभी-कभी अपने कौशल को भूल जाते हैं। अगर परिस्थितियां अनुकूल हैं, तो हम इसका उपयोग करने की कोशिश करेंगे।

इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत एक समय 90 रनों पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था, फिर सूर्यकुमार यादव (28 गेंदों में 53 रन, पांच चौके और तीन छक्के) और हार्दिक पांड्या (24 गेंदों में 32 रन, तीन चौके और दो छक्के) के बीच 60 रनों की मैच बचाने वाली साझेदारी हुई, जिससे भारत अपने 20 ओवरों में 8 विकेट पर 181 रनों के स्कोर तक पहुंच गया।

अफगानिस्तान के लिए राशिद खान (3/26) और फजलहक फारूकी (3/33) ने बेहतरीन गेंदबाजी की।

182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान कभी भी खतरनाक नहीं दिखी और उसने नियमित रूप से विकेट गंवाए। अजमतुल्लाह उमरजई (20 गेंदों में 26 रन, दो चौके और एक छक्का) एकमात्र बल्लेबाज थे जो 20 रन का आंकड़ा पार कर सके। अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 134 रन पर ढेर हो गई। सूर्यकुमार यादव को 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' का पुरस्कार दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर