नियुक्ति भ्रष्टाचार- सीबीआई ने तृणमूल विधायक तापस कुमार साहा को तलब किया

कोलकाता, 21 जून (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस के विधायक तापस कुमार साहा को पूछताछ के लिए तलब किया है। सूत्रों ने बताया कि नदिया जिले के तेहट्ट से विधायक साहा को शुक्रवार शाम तक मध्य कोलकाता में सीबीआई के निजाम पैलेस कार्यालय में रिपोर्ट करने को कहा गया है। सीबीआई ने इस सिलसिले में सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक के तीन अन्य करीबी सहयोगियों को भी तलब किया है।

यह पहली बार नहीं है कि साहा को इस सिलसिले में केंद्रीय एजेंसी ने तलब किया है। पिछले साल अप्रैल में सीबीआई के अधिकारियों ने साहा के नदिया जिले में स्थित आवास और कार्यालय पर मैराथन छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया था और दस्तावेजों की जांच की थी। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने उनके मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए थे।

इससे पहले, पश्चिम बंगाल पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने मामले में कथित संलिप्तता के लिए साहा के निजी सहायक प्रोबीर कयाल को गिरफ्तार किया था। कयाल ने तब दावा किया था कि विधायक के इस मामले में किए गए गलत कामों को छिपाने के लिए उसे फंसाया गया है। कयाल ने यह स्वीकार करते हुए कि उसने नौकरियों के बदले पैसे एकत्र किए थे, यह भी दावा किया कि उसने विधायक को नकदी सौंपी थी।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर