जमीनों पर कब्जा और मारने की धमकी देकर फिरौती मांगने वाली गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार

जयपुर, 21 जून (हि.स.)। चित्रकूट थाना पुलिस ने जमीनों पर कब्जा और मारने की धमकी देकर फिरौती मांगने वाली गैंग के दो बदमाशों को अरेस्ट किया है। पुलिस ने दोनों बदमाशों को चूरू से अरेस्ट किया है। जेल में बंद गैंगस्टर कॉल कर फिरौती मांगते, उनके आदेश पर गैंग के सदस्य रुपयों की वसूली कर पहुंचाते थे। इस गैंग के एक सक्रिय बदमाश के साउथ अफ्रीका में होने का पता चला है। गिरफ्तार दोनों आरोपितों से पुलिस टीम पूछताछ कर रही है।

पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि जमीनों पर कब्जा और फिरौती मांगने वाली गैंग के बदमाश याकूब सब्जी फिरौश (41) पुत्र आमीन और शाहीद खान (35) पुत्र महबूब खान निवासी सरदार शहर चूरू को अरेस्ट किया गया है। चित्रकूट थाना पुलिस और डीएसटी ने संयुक्त कार्रवाई कर दोनों बदमाशों को चूरू में दबिश देकर पकड़ा है।

पिछले दिनों संगठित अपराधिक गैंग के जमीनों पर कब्जा करने और हत्या करने की धमकी देकर फिरौती मांगने के मामले बढ़े थे। क्राइम को रोकने के लिए पुलिस की एक टीम गठित कर कब्जा-फिरौती के खेल करने वाले गैंगस्टर सहित बदमाशों पर कार्रवाई की गई। पुलिस टीम ने 2 जेल प्रहरी सहित 12 बदमाशों को मामले में अरेस्ट किया था। उसके कब्जे से जेल में पहुंचाने के लिए 2 की पेड मोबाइल और हथियार बरामद किए गए थे।

जोसफ ने बताया कि गैंग से जुड़े बदमाशों की भूमिका की जांच की गई। जांच में सामने आया कि अजमेर जेल में बदमाश अरसद निवासी सरदार शहर चूरू बंद है। वह पहले पंजाब जेल में हत्या के मामले में बंद रह चुका है। सिद्धू मूसेवाला हत्याकाण्ड में कपिल पंडित का सहयोगी भी है। जेल में बंद बदमाश अरसद के आदेश पर सरदार शहर में एक जमीन पर कब्जा करने को लेकर गिरफ्तार किए दोनों बदमाश याकूब सब्जी फिरौश और शाहीद खान से कॉन्टैक्ट में थे। गैंग से जुड़े अवैध धंधों का काम में संचालित और जेल के नेटवर्क में जुड़े होने पर भूमिका संदिग्ध मिलने पर दोनों आरोपितों को पकड़ा है। जांच में सामने आया है कि इसी गैंग से जुड़ा एक बदमाश कपिल खत्री साउथ अफ्रीका में है। उसकी भी भूमिका सक्रिय मिली है। साउथ अफ्रीका में बैठे बदमाश कपिल खत्री के गैंगस्टर रितिक बॉक्सर का सहयोगी होने का भी इनपुट मिले है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर