सुदूर इलाके में भी दसवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया ग्रामीणों ने मनाया

पूर्णिया, 21 जून (हि.स.)। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आज योग दिवस पूरे दुनिया में मनाया गया। हालांकि सुबह में बारिश के कारण बधाई परंतु कहीं हाल में कहीं कमरे में लोगों ने योग साधना किया।

कई जगहों पर बारिश के बाद या बारिश नहीं हुई तो लोग खुले आसमान के नीचे योग साधना में तल्लीनता से लग रहे। पूर्णियाके रुपौली थाना क्षेत्र के डोभा मिलिक पंचायत स्थित लखनौर गांव में भाजपा रुपौली मंडल अध्यक्ष संजय कुमार जायसवाल के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं और लोगों ने योगाभ्यास किया।

मौके पर मंडल अध्यक्ष संजय कुमार जायसवाल ने योग दिवस पर अपने संबोधन में कहा कि भारत की पहल से शुरू हुआ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, दस वर्ष की ऐतिहासिक यात्रा पूरी कर चुका है और नित-नए रिकॉर्ड बनाता जा रहा है। दुनिया योग को वैश्विक भलाई के लिए शक्तिशाली साधन के रूप में देख रही है। यह हमेशा ही शरीर में नई ऊर्जा प्रदान करता है। इसलिए सभी को नित्य प्रतिदिन योग जरूर करना चाहिए।

इस मौके पर मंडल महामंत्री मनोज कुमार, युवा मोर्चा अध्यक्ष दीपक कुमार, उपाध्यक्ष ललन कुमार झा, कस्तूरी राम, विनोद राम, शिवनंदन भगत, नित्यानंद राम, रुदल मंडल, महेश्वर ठाकुर आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/नंदकिशोर/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर