सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम की पिच स्पिनरों की मदद कर सकती है: विक्रम राठौर

एंटीगुआ, 22 जून (हि.स.)। टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर फोर में बांग्लादेश के खिलाफ अपनी टीम के मुकाबले से पहले, भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा कि सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम की पिच स्पिनरों की मदद कर सकती है।

भारत इस मैच में अपने पिछले सुपर आठ मुकाबले में अफगानिस्तान को 47 रनों से हराने के बाद उतरेगा। दूसरी ओर, बांग्लादेश ने अपने पहले सुपर आठ मैच में 28 रनों से हार का सामना किया।

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में राठौर ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाड़ी कुछ परिस्थितियों में अच्छे हैं। भारत के बल्लेबाजी कोच ने स्वीकार किया कि नॉर्थ साउंड की परिस्थितियाँ टाइगर्स के लिए थोड़ी अनुकूल होंगी। उन्होंने कहा कि टी20 प्रारूप में हर टीम कठिन होती है।

राठौर ने कहा, वे एक अच्छी टीम हैं। उनके पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं और कुछ परिस्थितियों में वे अच्छे हैं। और मुझे लगता है कि ये परिस्थितियां एक टीम के तौर पर उनके लिए कुछ हद तक अनुकूल हैं, क्योंकि विकेट स्पिनरों के लिए थोड़ी मददगार है और उनकी टीम में स्पिनर हैं। लेकिन फिर से, इस प्रारूप में, मुझे लगता है कि हर टीम एक कठिन टीम है।

राठौर ने कहा कि उन्हें शनिवार को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में अच्छी पिच की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हम पहले ही न्यूयॉर्क में सबसे खराब परिस्थितियों में खेल चुके हैं, इसलिए उसके बाद जो भी हो रहा है, वह अच्छा ही लग रहा है। आज भी बहुत अच्छा लगा। इसलिए, मुझे उम्मीद है कि विकेट बेहतर होंगे। मेरा मतलब है कि यह न्यूयॉर्क के मुकाबले हमारे लिए उतना चुनौतीपूर्ण नहीं होगा। और फिर, मुझे लगता है कि हम एक टीम के रूप में, एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में, हमारे सामने आने वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

भारत का लक्ष्य 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को समाप्त करना और दक्षिण अफ्रीका में 2007 के उद्घाटन संस्करण के बाद से अपना पहला टी 20 विश्व कप जीतना होगा। मेन इन ब्लू ने मार्की इवेंट के ग्रुप चरण में शानदार प्रदर्शन किया और ग्रुप ए तालिका में सात अंकों के साथ शीर्ष पर रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर