सिरसा: अरनियांवाली में पेयजल समस्या पर ग्रामीण जलघर पर ताला जड़ा

सिरसा, 25 जून (हि.स.)। गांव अरनियांवाली में ग्रामीणों ने पेयजल की समस्या को लेकर पेयजल केंद्र पर मंगलवार को ताला जड़ दिया। ग्रामीणों ने सरकार व जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पेयजल केंद्र के तालाबंदी की सूचना मिलने पर पब्लिक हेल्थ विभाग के एसडीओ संदीप कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने जल्द ही पेयजल समस्या का हल करवाने का आश्वासन दिया। इसके 3 घंटे बाद ग्रामीणों ने केंद्र का ताला खोल दिया।

अरनियांवाली गांव के सरपंच कृष्ण कुमार का कहना है कि पिछले एक साल से गांव पेयजल समस्या है। जब से गांव पेयजल लाइन बिछाई गई है। आधे गांव में सप्लाई हो रही है। जब नहर बंदी होती है तो एक सप्ताह के बाद पूरे गांव में सप्लाई नहीं होती है। गर्मी के मौसम खरीदकर ग्रामीणों को पानी पीना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पेयजल समस्या का हल नहीं हुआ तो ग्रामीण फिर से ताला जड़ कर आंदोलन शुरू करेंगे।

इससे पहले ग्रामीण गर्मी के मौसम में पानी की समस्या को लेकर गांव के मैन चौक में ग्रामीण एकत्रित हुए। इसके बाद सभी पेयजल केंद्र के तालाबंदी करने का फैसला लिया। फिर ग्रामीणों ने पेयजल केंद्र के ताला लगाकर नारेबाजी करने लगे। इसकी सूचना मिलने पर पब्लिक हेल्थ विभाग के एसडीओ संदीप कुमार मौके पर पहुंचे।

ग्रामीणों ने पेयजल सप्लाई नहीं मिलने की बात कही। इस पर एसडीओ ने पेयजल केंद्र में नई मोटर लगाने व गांव में जहां पाइप लाइन नहीं है। एसडीओ ने कहा कि जल्द ही गांव में पाइप लाइन डाली जाएगी। इसके बाद ग्रामीणों ने ताला खोल दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/संजीव

   

सम्बंधित खबर