किडनैपिंग और फिरौती खुद के अगवा होने मांग कर स्वंय फंसा युवक

सोलन, 25 जून ( हि. स.) । एक युवक के मोबाईल पर उसके भाई के अगवा हो जाने के संदेश के साथ ही उसकी बेसुध वाली तस्वीर भेजी जाती है साथ ही एक लाख रुपए फिरौती की मांग की जाती है । यह सब देख युवक के होश फाख्ता हो गए और इसकी सूचना सोलन पुलिस को दी गई ।

यह घटना 23 जून को हुई थी जब अभय गोयल नामक युवक ने इसके भाई अमन के मोबाइल नम्बर से मिले व्हाट्सएप सन्देश बारे पुलिस को बताया । सन्देश में कहा गया था कि वह अमन गोयल के पिता को बता दे कि अमन इनके पास है। एक घंटे बाद वह मैसेज करेगा और एक लाख रुपये ट्रांसफर कर देना ।

इस बीच उसका एक फोटो भी भेजा है जिसमें वह बेसुध दिखाया गया है। 

ज्ञातव्य है कि अमन सोलन में बेकरी की दुकान करता है और 23 जून को वह सोलन में चल रहे तीन दिवसीय शूलिनी मेला देखने के लिए अकेला ही निकला था। उसके बाद वह घर नहीं लौटा।

मोबाइल लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज से युवक की लोकेशन का पता किया। जांच में उसकी लोकेशन अनुसार पुलिस ने अमन गोयल को हरियाणा क्षेत्र के शाहपुर के समीप बने गुरुद्वारे के पास सड़क से अकेले बरामद किया । इसके बाद पूछताछ के दौरान अमन गोयल ने बताया कि वह बेकरी का काम करता है।

बिजनेस की कार्यशैली से वह परेशान था। उसका परिवार से भी मनमुटाव था। पैसों की भी सख्त जरूरत थी। इस पर उसने अपने परिवार से पैसे लेने के लिए अपने अपहरण की झूठी साजिश रची। अकेले ही बस द्वारा कालका पहुंचा और इसने कालका बस स्टैंड में बने वाॅश रूम में सेल्फी से अपनी फोटो ली और उसे अपने नंबर से भाई अभय गोयल को भेज दिया। इसके बाद वह बस में बैठकर शाहपुर पहुंचा गया।

पुलिस अधीक्षक सोलन गौरव सिंह ने कहा कि अभी तक की जांच में पाया गया है कि अमन गोयल ने अपने व्यापार की परेशानी के चलते अपने परिवार से एक लाख रुपये लेने के लिए अपने अपहरण की झूठी साजिश रची थी। उन्होंने कहा कि इस मामले में अमन गोयल के विरुद्ध अपने अपहरण की झूठी साजिश रचने के लिए कानून के अनुसार कार्यवाही की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / संदीप/सुनील

   

सम्बंधित खबर