सुक्खू नैतिकता के आधार पर सीएम पद से दें इस्तीफा : जयराम ठाकुर

शिमला, 06 जून (हि.स.)। कांग्रेस पार्टी इस लोकसभा चुनाव में हिमाचल के 68 में से 61 विधानसभा हलकों पर भारी मतों से पिछड़ी। यहां तक कि मुख्यमंत्री के गृह हल्के नादौन से कांग्रेस प्रत्याशी 2143 मतों से पीछे रहे। सीएम सुक्खू के सभी मंत्री भी अपने-अपने क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशियों को बढ़त नहीं दे पाए। इस जनादेश से साफ दिखता है कि पूरे प्रदेश में बहुमत का ढँडोरा पीटने वालों को जनता ने कड़ा जवाब दिया है। ऐसे में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को नैतिकता के आधार पर अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। यह बात नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने गुरूवार को शिमला में पत्रकार वार्ता में कही।

जयराम ने कहा कि वर्तमान सुक्खू सरकार जनादेश खो चुकी है, इससे पूर्व राज्यसभा के चुनाव में विधायकों का बहुमत खोया था और अब जनता जनार्दन के बीच लोकप्रियता भी खो चुकी है।

उन्होंने कहा कि इस कांग्रेस सरकार को प्रदेश के विकास की चिंता नहीं है केवल एक ही चिंता है कि सरकार कैसे बचानी है और मुख्यमंत्री को केवल कुर्सी को बचाने की चिंता है। इन लोक सभा चुनावों में पूरे प्रदेश में इन्होंने केवल मात्र सरकार को बचाने का जश्न मनाया और कुछ नहीं किया।

जयराम ठाकुर ने सुखविंदर सिंह सुक्खू पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसी क्या नौबत आ गई थी कि तीन निर्दलीयों का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया, अगर उस समय इस्तीफा स्वीकार कर लिया होता तो चुनाव साथ हो जाते। सुक्खू को सत्ता गवाने का डर सता रहा था, तभी लोकसभा के परिणाम आने से एक दिन पहले इन्होंने इस्तीफा स्वीकार किया और इसका पूरा खर्च सरकार पर डाल दिया। अब इन चुनावों पर 35 करोड़ का अतिरिक्त खर्च आएगा इसके लिए मुख्यमंत्री जी आप जिम्मेवार है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा की चुनावी हार के बाद कांग्रेस का हाई कमान संज्ञान लेने वाला है, इससे पहले वह संज्ञान ले मुख्यमंत्री को सम्मानजनक रूप से मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए। मुख्यमंत्री जनमत को चुके है।

जयराम ठाकुर ने आरोप जड़ा कि जिस प्रकार से मुख्यमंत्री ने चुनावों को प्रभावित करने के अनेकों हथकंडे अपनाए वह दुर्भाग्यपूर्ण है कर्मचारियों पर दबाव बनाकर उनके वोटो को प्रभावित करने का प्रयास किया गया, झोले भर भर कर महिलाओं के 1500 वाले फार्म भरे गए, अब फॉर्म तो अपने भर ही दिए है तो जनता को बता भी दीजिए कि यह 1500 महिलाओं को कब मिलेंगे, स्पष्ट करना तो बनता है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार पर संकट टला नहीं है सीपीएस का फैसला रिजर्व है और सरकार पर संकट फिर आ जाएगा।

उन्होंने सीएम सुक्खू पर तंज कसते हुए कहा कि चुनावी परिणाम से फ्लॉप डायरेक्टर वाला जवाब तो उनको मिल ही गया होगा। दिल्ली और हिमाचल ऐसे राज्य है जहां इंडी की सत्ता होने के बावजूद भाजपा को बड़ा बहुमत प्राप्त हुआ। फ्लॉप कौन है जनता जानती है।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल/सुनील

   

सम्बंधित खबर