भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान भाइचुंग भोटिया ने चुनावी राजनीति से लिया संन्यास

गंगटोक, 25 जून (हि.स.)। सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) पार्टी के नेता भाइचुंग भोटिया ने मंगलवार को आखिरकार चुनावी राजनीति से संन्यास ले लिया है। उन्होंने सभी तरह की चुनावी राजनीति छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा है कि चुनावी राजनीति उनके लिए नहीं है।

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान भोटिया ने आज एक प्रेस बयान जारी कर चुनावी राजनीति छोड़ने की घोषणा की है। उन्होंने 2024 विधानसभा चुनाव जीतने के लिए मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि सिक्किम के लोगों ने एसकेएम को शानदार जनमत दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि एसकेएम सरकार अपने वादों को पूरा करेगी और सिक्किम को सभी क्षेत्रों में नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी।

भोटिया ने कहा, “2024 के चुनाव नतीजों के बाद मुझे एहसास हुआ है कि चुनावी राजनीति मेरे लिए नहीं है। इसलिए, मैं तत्काल प्रभाव से सभी प्रकार की चुनावी राजनीति छोड़ रहा हूं।”

उन्होंने अफसोस व्यक्त करते हुए कहा, “खेल और पर्यटन के विकास के लिए उनके पास जो अच्छे विचार हैं, उन्हें क्रियान्वित न कर पाने का अफसोस रहेगा। यदि उन्हें अवसर मिलता तो वे ईमानदारी से उन विचारों को राज्य और देश के लोगों के विकास में योगदान देते। राजनीति में मेरा उद्देश्य राज्य और देश दोनों के लिए अच्छा काम करना था।”

भाइचुंग भोटिया ने हाल ही में संपन्न राज्य विधानसभा चुनाव में एसडीएफ पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा, लेकिन वह हार गए। उन्होंने सिक्किम में ‘हाम्रो सिक्किम पार्टी’ नाम से एक राजनीतिक पार्टी शुरू की और सक्रिय राजनीति में प्रवेश किया और चुनाव लड़ा, लेकिन वह चुनाव हार गए। हाल ही में वह एसडीएफ में शामिल हुए थे। इससे पहले भी वह पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन वह चुनाव नहीं जीत सके थे।

हिन्दुस्थान समाचार/बिशाल/सुनीत

   

सम्बंधित खबर