मां के सामने पुत्र के ऊपर गिरा आकाशीय बिजली,मौत

पूर्वी चंपारण,25 जून(हि.स.)। जिले तुरकौलिया थाना क्षेत्र के चरगाहा पंचायत में वार्ड नंबर दो स्थित परशुरामपुर में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक मां के सामने ही उसके बेटे की मौत हो गयी। मृतक बच्चा छोटेलाल साह का इकलौता पुत्र अंकुश कुमार है।

सुबह में छोटेलाल के खेत मे धान रोपनी होनी थी। वे धान का बिचड़ा मजदूरों से उखड़वा रहे थे। अंकुश खाना खाकर अपने पिता के पास खेत में चला गया। घर में अंकुश को न देखकर उसकी मां शोभा देवी बैचेन हो गई। किसी ने कहा कि वह खेत की ओर जा रहा था। शोभा बिजली के तड़ताहट से डरी थी। वह अंकुश को बुलाने खेत में चली गई। जहां से वह अंकुश को लेकर घर आ रही थी। इसी दौरान परशुरामपुर नासी में मां के सामने ही पुत्र पर अकाशीय बिजली गिरी। अचेत होकर अंकुश गिर गया। चिलाने पर ग्रामीण आकर उसे अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजन को सौंप दिया। मृतक एकलौता पुत्र था। उसकी बहन की मौत बहुत पहले बीमारी से हो गई थी। एकलौते पुत्र के मौत के बाद उसकी मां का रो रोकर बुरा हाल है। वह दहाड़े मारकर रोये जा रही थी। कई बार वह बेहोश भी हो गई।

प्रशिक्षु डीएसपी सह पूजा विश्वास ने बताया कि परिजन से अभी आवेदन नही मिला है। आवेदन मिलने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी। फिलहाल शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर