काठा पीर का सालाना उर्स संपन्न, अकीदतमंदों ने मांगी देश में अमन चैन की दुआ

हरिद्वार, 25 जून (हि.स.)। पथरी जंगल में स्थित काठा पीर बाबा की दरगाह का पांच दिनी 855वां सालाना उर्स मंगलवार को संपन्न हो गया है। इस उर्स में अन्य राज्यों से भी पहुंचकर बड़ी संख्या में अकीदतमंदों ने पीर बाबा की दरगाह पर चादर और फूल पेश किए और देश में अमन चैन की दुआ भी मांगी। बाबा के उर्स में लंगर का भी इंतजाम बड़े एहतराम के साथ किये गए थे।

मेला ठेकेदार वारिस अहमद ने बताया कि इस उर्स का प्रारंभ 20 जून को हुआ था, जिसका आज प्रशासन ने समापन कराया। पीर बाबा शाह मोहम्मद शाह की दरगाह पर दूरदराज से अकीदतमंद व मुरीद अपनी मन्नतों के लिए आते हैं। उन्होंने बताया कि दरगाह पर 855 वर्षों से उर्स का आयोजन किया जा रहा है। अहमद ने बताया कि मेले की सुरक्षा को लेकर प्रशासन व पुलिस का पुख्ता इंतजाम किया गया था। अस्थाई पुलिस चौकी, फायर सर्विस, एंबुलेंस और सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए थे।अकरम अली ने बताया कि ऐसे आयोजन हिंदू-मुस्लिम एकता और सामाजिक सौहार्द को बढ़ावा देते है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी निहारिका सेमवाल ने कहा कि शाह मोहम्मद शाह उर्फ कांठा पीर का पांच दिवसीय मेला सकुशल संपन्न हो गया है। मेले की सुरक्षा के लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए गए थे। अस्थाई पुलिस चौकी का निर्माण किया गया था। सीसीटीवी कैमरे लगा कर शरारती तत्वों पर नजर रखी गई थी इसके साथ ही फायर सर्विस और एंबुलेंस इत्यादि की व्यवस्था की गई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/सुनील

   

सम्बंधित खबर