अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

Bulldozer runs on illegal encroachmentBulldozer runs on illegal encroachment

देहरादून, 25 जून (हि.स.)। राजधानी देहरादून को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। इस दिशा में कदम आगे बढ़ाते हुए एक बार फिर में मलिन बस्तियों अतिक्रमण करने वालों के ऊपर कार्रवाई शुरू हो गयी है।

शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध रूप से बस्तियों का विस्तार कर सैकड़ों नए भवन बनाए गए हैं। वर्ष-2016 के बाद किए गए निर्माण नियमानुसार अवैध करार दिए गए हैं। इन्हीं मकानों को नगर निगम एमडीडीए प्रशासन और जिला प्रशासन की संयुक्त कार्यवाही में तोड़ा जा रहा है।

पिछले दिनों भी शहर में इसी तरह की कार्यवाही की गई थी। राजपुर क्षेत्र के काठबंगला क्षेत्र में प्रशासन ने अतिक्रमण तोड़ने की कार्यवाही शुरू की थी, जिसका स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया है।

कांग्रेस वरिष्ठ नेता गोदावरी थपली ने कहा कि सरकार ने 2016 के बाद का आधार लिया है वह ठीक नहीं है। बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपने घरों में बिजली पानी का कनेक्शन नहीं लगा पाए उनके घरों के लिए अन्य प्रमाण पत्र के आधार पर छूट दी जानी चाहिए। प्रशासन ने इन क्षेत्रों में सर्वे के लिए 2016 से पहले बिजली पानी के कनेक्शन और अन्य सरकारी सुविधाओं को आधार बनाया है और इसी को देखते हुए इन सभी निर्माण को अवैध करार देकर उनको तोड़ा जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/दधिबल

   

सम्बंधित खबर