उद्यमियों के लम्बित आवेदन पत्राें का यथाशीघ्र कराएं निस्तारण: सीडीओ

- मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक

मीरजापुर, 25 जून (हि.स.)। प्रभारी जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी विशाल कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार की शाम कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक आहूत की गई। सीडीओ ने कहा कि निवेश मित्र योजनार्न्तगत प्राप्त प्रार्थना पत्रों को उद्योग विभाग के माध्यम से प्रेषित किया जाए। विभाग प्राथमिता के आधार पर निस्तारण कर आख्या ससमय उपायुक्त उद्योग कार्यालय में भेजे, ताकि उद्यमियों को अनायाश इधर-उधर भटकना न पड़े।

उद्योग विभाग की ओर से संचालित पीएमईजीपी, एमवाईएसवाई तथा ओपीडी कालीन व पीतल योजना के प्रगति की समीक्षा की गई, जिसे प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करते हुए उद्यमियो को लाभान्वित किए जाने के निर्देश दिए गए। निवेश मित्र की समीक्षा में बताया गया कि अप्रैल से 24 जून तक कुल 777 आवेदन प्राप्त हुए। इसमें 695 को स्वीकृत करते हुए 27 निरस्त, 19 में जांच लम्बित, विभाग स्तर 36 समयान्तर्गत लम्बित है। मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी आवेदन पत्रों का समयान्तर्गत निस्तारण कराया जाए।

सीडीओ ने उद्यमियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप लोगों की जो भी समस्याए हैं, उनसे हमें अवगत कराएं और अपने सुझाव भी दे ताकि जो भी आपकी समस्याए हैं, उनका निस्तारण कराया जा सके।

पीएमईजीपी में प्राप्त लक्ष्य के सापेक्ष 45 बैंकाें को प्रेषित

उद्योग विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में उपायुक्त उद्योग अशोक कुमार ने बताया कि पीएमईजीपी में प्राप्त लक्ष्य 62 के सापेक्ष 45 बैंकाें को प्रेषित किया गया। इसमें 29 की स्वीकृत करते हुए 65.82 लाख वितरित, एमवाईएसवाई में प्राप्त लक्ष्य 96 के सापेक्ष 17 बैंक को प्रेषित, पांच स्वीकृत करते हुए तीन को 11.25 लाख वितरित एवं ओडीओपी में 52 प्राप्त लक्ष्य के सापेक्ष 12 बैंक को प्रेषित करते हुए सात स्वीकृत किए गए और एक में 20 लाख धनराशि वितरित किया गया। बैठक में एलडीएम, जीएसटी एवं डीजीएफटी के अधिकारी समेत सभी सम्बन्धित अधिकारी व उद्यमी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/मोहित

   

सम्बंधित खबर