गरजा बुलडोजर, एसडीएम सदर ने सरकारी जमीन को कराया कब्जा मुक्त

गरजा बाबा का बुलडोजर, डीएम के निर्देश पर एसडीएम सदर ने सरकारी जमीन को कराया कब्जा मुक्तगरजा बाबा का बुलडोजर, डीएम के निर्देश पर एसडीएम सदर ने सरकारी जमीन को कराया कब्जा मुक्तगरजा बाबा का बुलडोजर, डीएम के निर्देश पर एसडीएम सदर ने सरकारी जमीन को कराया कब्जा मुक्तगरजा बाबा का बुलडोजर, डीएम के निर्देश पर एसडीएम सदर ने सरकारी जमीन को कराया कब्जा मुक्त

- डेढ़ करोड़ रुपए की भूमि पर स्थानीय लोगों ने किया था कब्जा

जौनपुर,10 जून (हि.स.)। चुनाव आचार संहिता समाप्त होते ही सीएम योगी फुल एक्शन में आ गए हैं। जिसके क्रम में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ के आदेश पर सोमवार को उप जिलाधिकारी सदर पवन कुमार सिंह के नेतृत्व में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ जिला मुख्यालय के नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के कटघरा मोहल्ले में करीब डेढ़ करोड़ रुपये मूल्य की सरकारी जमीन पर किये गए अवैध कब्जे को जमींदोज कर पूरी जमीन को नगर पालिका परिषद को सौंप दिया गया है।

नईबाजार कटघरा निवासी अरविंद चौहान ने शिकायत की थी कि बंजर खाते की सरकारी जमीन पर आराजी नंबर 149/1 क्षेत्रफल 121 एयर पर प्रदीप शिवशंकर एवं रविन्द्र एवं साहब लाल यादव आदि लोग गलत तरीके से निर्माण करके जमीन पर कब्जा किए हुए हैं। जिला प्रशासन ने जांच कराया। जांच में शिकायत सही मिली। इसके बाद जिलाधिकरी ने अवैध अतिक्रमण हटाने का निर्देश उपजिलाधिकारी को दिया।

डीएम के आदेश पर एसडीएम सदर पवन कुमार सिंह ने पुलिस बल के मय बुलडोजर के साथ मौके पर पहुंच कर सभी अवैध अतिक्रमण को हटवा कर सरकारी जमीन को मुक्त करा दिया है। सरकारी रेट के अनुसार जमीन की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपये है। कब्जा हटवा कर जमीन को तत्काल नगर पालिका परिषद के ईओ को सुपुर्द कर दिया गया है। इस मामले में जानकारी देते हुए एसडीएम सदर ने बताया कि कटघरा में स्थानीय लोगों द्वारा जमीन को कब्जा किया गया था जिसे आज पैमाइश करा कर अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया गया है । साथ ही जमीन को तत्काल नगर पालिका परिषद के योग को सौंप दिया गया है। जमीन की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपए है।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/सियाराम

   

सम्बंधित खबर