कार्यालयों में अधिक से अधिक राजभाषा हिंदी का हो प्रयोग : डीआरएम

-मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के मनन सभागार में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक  को संबोधित करते डीआरएम राजकुमार सिंह।-मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के मनन सभागार में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक  को संबोधित करते डीआरएम राजकुमार सिंह।-मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के मनन सभागार में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक  को संबोधित करते डीआरएम राजकुमार सिंह।-मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के मनन सभागार में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक  को संबोधित करते डीआरएम राजकुमार सिंह।-मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के मनन सभागार में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक  को संबोधित करते डीआरएम राजकुमार सिंह।-मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के मनन सभागार में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक  को संबोधित करते डीआरएम राजकुमार सिंह।

-मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के मनन सभागार में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक सम्पंन

मुरादाबाद, 25 जून (हि.स.)। उत्तर रेलवे के मुरादाबाद रेल मंडल में वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक आदित्य गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के मनन सभागार में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक सम्पंन हुई। बैठक केंद्र सरकार के आधीन आने वाले समस्त कार्यालयों में प्रत्येक तिमाही में राजभाषा के प्रयोग एवं प्रसार की समीक्षा की गई। बैठक की अध्यक्षता डीआरएम राज कुमार सिंह ने की।

बैठक में मण्डल रेल प्रबंधक राज कुमार सिंह ने कहा कि कार्यालयों में अधिक से अधिक राजभाषा हिंदी का प्रयोग किया जाये। सभी विभागों में अधिक से अधिक हिंदी का प्रयोग किया जाना चाहिए। ई-आफिस पर भी हिंदी को अधिक से अधिक प्रयोग किया जाये। हिंदी भाषा सभी को जोड़ने का माध्यम हैं। हिंदी राजभाषा अनुभाग से मती गीता कौशिक (कार्यालय अनुवादक) द्वारा मंडल रेल प्रबंधक के सम्मुख तिमाही कार्यसूची प्रस्तुत की गयी। बैठक में डीआरएम ने हिंदी पत्रिका ''अभिव्यक्ति'' का विमोचन किया गया।

बैठक में अपर मण्डल रेल प्रबंधक एसपी तिवारी (इन्फ्रा) ने राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही में मण्डल में हिंदी राजभाषा की प्रगति के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मात्रभाषा अभिव्यक्ति का सशक्त माध्यम है प् सभी को अधिक से अधिक हिंदी राज भाषा का प्रयोग करना चाहिए। हिंदी में सराहनीय कार्य करने के लिए मंडल रेल प्रबंधक के द्वारा केआर मीना स्टेशन अधीक्षक लक्सर एवं उज्जवल देवनाथ एसएसई विद्युत नियंत्रक को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

बैठक में अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रा) एसपी तिवारी, हिंदी राजभाषा अधिकारी एवं वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक (पीएम) अंजू सिंह तथा मंडल के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर