कांग्रेस नेताओं पर झूठे मुकदमें दर्ज करने का आरोप, अलवर में प्रदर्शन

alwaralwar

अलवर, 26 जून (हि.स.)। नीट परीक्षा फिर से कराने, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा व नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली एवं कोटा के कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर शांतिपूर्ण प्रदशर्न करने के बावजूद दर्ज झूठे मुकदमें वापस लेने सहित कई मांगों को लेकर बुधवार को कांग्रेस कमेटी ने प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा के नेतृत्व में मिनी सचिवालय में किया गया।

जिलाध्यक्ष ने बताया कि जिले की कानून व्यवस्था बिगडी हुई है। भीषण गर्मी में जिले की जनता पानी व बिजली की समस्या से त्रस्त है। उन्होंने मांग की कि जनता को 24 घंटे में से 2 घंटे पेयजल की सप्लाई प्रत्येक घर को सुनिश्चित करवाई जायें तथा जहां नलों की व्यवस्था नहीं है वहां पर टैंकरों से सप्लाई करवाई जाए। साथ ही जनता को 24 घंटे बिजली की आपूर्ति हो, साथ ही शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार किया जाये। अगर सात दिवस के अन्दर जिला प्रशासन द्वारा उक्त सभी मांगों का निराकरण नहीं किया गया तो जिला कांग्रेस कमेटी अलवर द्वारा प्रत्येक उपखण्ड पर, विधायक, विधायक प्रत्याशी, वरिष्ठ कांग्रेसजन के माध्यम से विरोध-प्रदर्शन किया जायेगा। विरोध-प्रदर्शन के बावजूद भी जनता की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो जिले स्तर पर शांतिपूर्वक विरोध-प्रदर्शन कर कलेक्ट्रेट का घेराव किया जायेगा।

कांग्रेस के नेता ज्ञापन देने के लिए सचिवालय पहुंचे, लेकिन वहां पहले से ही पुलिस का लवाजमा मौजूद था। पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गेट बंद कर रोक लिया और 11 कार्यकर्ताओं को अंदर आने की अनुमति दी, लेकिन सभी कार्यकर्ता अंदर आने की बात पर पुलिस से अड़ गए। ऐसे में पुलिस ने प्रशासनिक अधिकारी को गेट पर ही बुलाकर ज्ञापन दिलवाया। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने गेट पर प्रदर्शन किया। ज्ञापन में चेतावानी दी कि धरना-प्रदर्शनों में जिले की कानून व्यवस्था खराब होने की स्थिति उत्पन्न होती है तो उसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन की होगी।

प्रदर्शन के दौरान मिनी सचिवालय में जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा, विधायक ललित यादव, कांति मीणा, दीपचंद खेरिया, कमलेश सैनी, लिली यादव, जीतकोर सांगवान, अशोक सैनी, नेता प्रतिपक्ष विक्रम यादव, संजय यादव, गफूर खान, बलराम यादव, एस आर यादव, पंकज शर्मा, प्रशांत राजा, उमरदिन, जमशेद सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/मनीष/संदीप

   

सम्बंधित खबर