वाराणसी से सेवादारों का जत्था जम्मू कश्मीर रवाना,चंदनबाड़ी में चलायेंगे भंडारा

- अमरनाथ यात्रा पर निकलने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगा बनारसी व्यंजन

वाराणसी,26 जून (हि.स.)। बाबा बर्फानी अमरनाथ के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं की सेवा में भंडारा चलाने के लिए बुधवार को काशी से सेवादारों का तीसरा जत्था कैंट स्टेशन से जम्मू कश्मीर के लिए हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस से रवाना हुआ।

श्रीकाशी विश्वनाथ सेवा समिति के बैनर तले चंदनबाड़ी में अमरनाथ यात्रियों के लिए 29 जून से भंडारा चलेगा। पूरे सावन माह तक चलने वाले शिविर में लगभग 300 यात्रियों के ठहरने के इंतजाम के साथ बनारसी कचौड़ी, जलेबी संग ठंडाई व पान खाने की व्यवस्था की गई है।

चंदनबाड़ी जाने से पहले समिति के अध्यक्ष सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप सिंह 'बंटी' ने बताया कि सेवादार ट्रेन से अमृतसर पहुंचेंगे। फिर वहां से जम्मू होते हुए पहलगांव तक जायेंगे। इसके आगे का सफ़र पैदल ही तय किया जाता है। हर वर्ष काशी से हजारों की संख्या में भक्त बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जाते है। विगत 24 वर्षो से काशी विश्वनाथ सेवा समिति की ओर से वहां भंडारा चलाया जाता है।

समिति के सेवादारों का जत्था पूरे सावन माह तक चंदनबाड़ी में कैंप लगाकर श्रद्धालु यात्रियों की अनवरत सेवा करेगा। मनीष गुप्ता, संतोष जायसवाल, प्रवीण सिंह, जीतेन्द्र साहनी, अखिलेश यादव, विनोद गुप्ता, मंजीत सिंह, अमरजीत सिंह, पीयूष गुप्ता, कुलदीप सिंह, मिंटू कुमार,राजकोट गुजरात के प्रभारी जीतेन्द्र भाई टाटमिया, दिनेश आदि शिविर में शामिल होने के लिए एक साथ रवाना हुए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/मोहित

   

सम्बंधित खबर