जनमत का अपमान कर निजी स्वार्थ के लिए थोपा गया है ये उपचुनावः कमल रतूड़ी

गोपेश्वर, 26 जून (हि.स.)। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता कमल रतूड़ी ने आरोप लगाते हुए कहा कि बदरीनाथ विधानसभा का उपचुनाव एक व्यक्ति की महत्वकांक्षा, निहित स्वार्थ के चलते जनादेश का अपमान करते हुए जनता के ऊपर थोपा गया चुनाव है। इसका जबाव जनता इस उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी को अपने मतों से देगी।

बुधवार को आईएनडीआईए गठबंधन के नेताओं ने पत्रकार वार्ता की। रतूड़ी ने कहा कि इस चुनाव में करोड़ों रुपये खर्च हो रहा है वह पैसा किसी के घर का नहीं है बल्कि जनता के टैक्स का पैसा है, जबकि इस चुनाव की कोई आवश्यकता नहीं थी लेकिन उसके बाद भी जनादेश का अपमान करते हुए भाजपा के प्रत्याशी (राजेंद्र भंडारी) ने इस चुनाव को जनता पर थोपा है। यहां की जनता इसका बदला कांग्रेस प्रत्याशी लखपत बुटोला को प्रचंड बहुमत से जीता कर लेगी।

पत्रकार वार्ता में सीपीएम के जिला सचिव भूपाल सिंह रावत ने कहा कि हमारा भाजपा प्रत्याशी से सवाल है कि एक रात को वे लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे और दूसरे दिन सुबह भाजपा में शामिल हो गये इस एक दिन में ऐसा क्या हुआ कि उन्हें कांग्रेस की विधायकी छोड़कर भाजपा का दामन थामना पड़ा। उन्होंने कहा कि वे पाला बदलने को क्षेत्र के विकास के लिए जरूरी बता रहे हैं जो सरासर झूठ है।

आम आदमी पार्टी के कुलदीप नेगी ने चारधाम यात्रा को लेकर भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि चारधाम यात्रा के नाम पर सरकार जो बड़ी-बड़ी बात कर रही थी आज उसी चारधाम यात्रा मार्ग के व्यवसायियों का व्यवसाय चरमरा गया है। यात्रियों के पंजीयन के नाम पर जो यात्रा पर रोक लगी है उससे व्यवसाय चौपट हो गया है। उनका यह भी आरोप है कि वर्तमान समय में हाइवे के किनारे चारधाम यात्रा के दौरान जो बेरोजगार युवा ढाबे खोल कर छह माह के लिए अपना रोजगार चला रहे थे उन्हें ढाबों को हटाने के नोटिस दे दिए गये हैं।

कांग्रेस नेता और पूर्व प्रमुख कमल रावत ने कहा कि यदि भाजपा उत्तराखंड की दोनों विधानसभा सीटों पर जनता के कोप का भाजन होती है इसकी गूंज आने वाले 2027 के विधानसभा के आम चुनाव में भी दिखेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर