मुख्यमंत्री धामी के विधानसभा क्षेत्र में स्थापित होंगे 17 ओपन जिम

चम्पावत, 26 जून (हि.स.)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विधानसभा क्षेत्र में बच्चों, युवाओं और बुजुर्गों के स्वास्थ्य काे ध्यान में रखते हुए 17 स्थानों पर ओपन जिम का निर्माण किया जाएगा। टीएचडीसी के सीएसआर फंड के माध्यम से ओपन जिम लगाए जा रहे हैं। जिम स्थापित करने के लिए उपकरण भी पहुंच गए हैं।

मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय के नोडल अधिकारी केदार सिंह बृजवाल ने बताया कि प्रथम चरण में विधानसभा क्षेत्र चम्पावत में 17 ओपन जिम लगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि नरसिंह डांडा, सिलिंगटाक, दुधौरी, सिप्टी, तामली, चामी, चैकुनीबोरा, दियूरी, सल्ली, मौनपोखरी, खर्ककार्की, मुड़ियानी, दुबचौड़ा, चौडाराजपुरा, सैलानीगोठ, थ्वालखेड़ा, फागपुर, गैंडाखाली में जिम स्थापित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि स्वास्थ्य से बड़ा कोई धन नहीं हैं। आज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में अधिक व्यस्तता से तनाव भी होता है। सेहत बनाने और तनाव दूर करने के लिए लोग सुबह और शाम टहलने जाते हैं। अगर सैर के साथ ही हल्की कसरत हो जाए तो सदैव स्वस्थ रह सकेंगे।

उन्होंने बताया कि इसी सोच के साथ मॉडल और फिट चम्पावत के अंतर्गत चम्पावत के सार्वजनिक स्थानों पर ओपन जिम की व्यवस्था की जा रही है। ओपन जिम की तैयारी अंतिम दौर में है। बहुत जल्द इसका काम शुरू हो जाएगा। जिम स्थापित होने पर युवाओं और खेल प्रेमियों को व्यायाम के लिए अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा और युवा पीढ़ी में व्यायाम करने के प्रति रुझान बढ़ेगा। ओपन जिम में एयर वॉकर डबल, चेस्ट प्रेस, लेग प्रेस, सोल्डर व्हील, सर्फ बोर्ड, ट्रिपल ट्विस्टर ये उपकरण स्थापित किए जायेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव मुरारी

/दधिबल

   

सम्बंधित खबर