नीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड संजीव मुखिया उद्यान महाविद्यालय में तकनीकी सहायक के पद पर कार्यरत

पटना/नालंदा, 26 जून (हि.स.)। नीट पेपर लीक मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। नीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड संजीव मुखिया नालंदा जिले का नूरसराय उद्यान महाविद्यालय में तकनीकी सहायक के पद पर कार्यरत है ।

महाविद्यालय के कार्यालय अधीक्षक प्रणय कुमार पंकज ने कहा कि संजीव ने पांच मई को छुट्टी का आवेदन दिया था। छह मई को उसने बीमारी का बहाना बनाकर पांच जून तक यानी एक माह की छुट्टी ले लिया। छुट्टी पूर्ण होने के बाद भी जब कार्यालय ड्यूटी पर नहीं लौटा तो विभाग ने पत्र जारी कर स्पष्टीकरण मांगा लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। यदि जवाब नहीं मिलता है तो उद्यान महाविद्यालय प्रबंधन अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगा।

संजीव कुमार ने नवंबर 2012 में जॉइनिंग किया था और उसके बाद वह सभी अधिकारियों की आंखों में धूल झोंक कर काम कर रहा था। वह मूल रूप से नालंदा के नगरनौसा का रहने वाला है। संजीव मुखिया सॉल्वर गैंग का पुराना मेंबर रहा है। पिछले दो दशकों से वह विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की सेटिंग में शामिल रहा है और पुलिस ने इस गिरफ्तार भी किया है। वह जेल की हवा भी खा चुका है। संजीव मुखिया का बेटा डॉक्टर शिव शिक्षक बहाली पेपर लीक मामले में फिलहाल जेल में बंद है। अब संजीव मुखिया कोर्ट से अग्रिम जमानत लेने की फिराक में लगा हुआ है। वकील के माध्यम से संजीव मुखिया ने पटना सदर के एसीजीएम-9 की कोर्ट में अर्जी दाखिल की है।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई पेपर लीक से जुड़े सभी दस्तावेज और सबूत ले रही है। सीबीआई से पहले ईओयू ही पूरे मामले की जांच कर रही थी। इस मामले में ईओयू की टीम बिहार और झारखंड से 18 लोगों को गिरफ्तार और कई लोगों से पूछताछ भी कर चुकी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ गोविन्द/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर