साप्ताहिक ब्लॉक दिवस पर उपायुक्त ने सार्वजनिक शिकायतों का निवारण किया

जम्मू, 26 जून (हि.स.)। दूरदराज के इलाकों में जनता की शिकायतों का तुरंत समाधान करने के गंभीर प्रयास में, उपायुक्त राजौरी ओम प्रकाश भगत ने ब्लॉक बुद्धल ओल्ड के पीरी क्षेत्र में एक जनपहंुच शिविर की अध्यक्षता की। स्थानीय निवासियों द्वारा सड़कों के नवीनीकरण, सरकारी संस्थानों के उन्नयन, जल आपूर्ति में वृद्धि, स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे, बढ़े हुए बिजली बिलों पर रोक आदि की मांग करते हुए कई तरह की मांगें उठाई गईं।

इस आयोजन ने सरकारी अधिकारियों को अपने संबंधित विभागों द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में जनता को सूचित करने का अवसर भी प्रदान किया। उपस्थित लोगों को उनकी बेहतरी के लिए इन पहलों का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर बोलते हुए, उपायुक्त ने नागरिकों को उनके दरवाजे पर आवश्यक सेवाएं प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन की अटूट प्रतिबद्धता की पुष्टि की। उन्होंने जिले के विकासात्मक लक्ष्यों को प्राप्त करने में सभी हितधारकों के सहयोगात्मक प्रयासों को मान्यता दी।

उपायुक्त ने जनता को आश्वासन दिया कि उनकी सभी चिंताओं को उचित रूप से प्रलेखित किया गया है और प्रत्येक वास्तविक मुद्दे को चरणबद्ध और समयबद्ध तरीके से संबंधित विभागों के हस्तक्षेप के माध्यम से हल किया जाएगा। सहयोग की भावना से, उपायुक्त ने उन सभी हितधारकों के योगदान को भी स्वीकार किया जिन्होंने सरकारी योजनाओं के उद्देश्यों को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। संबंधित विभागों को जनता द्वारा उठाए गए मुद्दों को प्राथमिकता देने और हल करने के निर्देश जारी किए गए। विशेष रूप से, संबंधित विभागों के त्वरित हस्तक्षेप से कई मुद्दों का मौके पर ही समाधान किया गया।

चल रही विकासात्मक परियोजनाओं के संबंध में, उपायुक्त राजौरी ने संबंधित अधिकारियों को प्रगति में तेजी लाने और समय पर पूरा करने को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। क्षेत्र के विकास में इन परियोजनाओं की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार करते हुए, उन्होंने समुदाय में ठोस सुधार लाने के लिए कुशल निष्पादन के महत्व पर जोर दिया। इस अवसर पर एडीडीसी डॉ. राज कुमार थापा, एडीसी कोटरंका दिल मीर, एसीपी शेराज़ चैहान, शिक्षा-सीपीओ मकसूद अहमद, सीईओ मोहम्मद मुश्ताक, सीएएचओ डॉ. खालिद हुसैन, एलडीएम संजीव भसीन, ईएक्सईएन जल शक्ति राजौरी अश्विनी शर्मा, ईएक्सईएन पीएमजीएसवाई बुद्धल इम्तियाज मीर, ईएक्सईएन पीडीडी राजौरी मोहम्मद राशिद और अन्य संबंधित अधिकारी भी षामिल हुए।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर