अभाविप ने जम्मू कश्मीर और लद्दाख में राज्यव्यापी सदस्यता अभियान की घोषणा की

जम्मू, 26 जून (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जम्मू कश्मीर ने बुधवार को विद्यार्थी भवन, परेड में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की और अपने वार्षिक सदस्यता अभियान की घोषणा की। यह अभियान किसी संगठन में नए सदस्यों को पंजीकृत करने का एक वार्षिक कार्यक्रम है। राज्य सचिव अक्षी बलोरिया ने कहा कि अभाविप रचनात्मक प्रयासों के माध्यम से शैक्षिक परिवर्तन में विश्वास करती है।

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सदस्यता अभियान की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अभियान का लक्ष्य इस वर्ष जम्मू और कश्मीर में 1 लाख छात्रों को पंजीकृत करना है। छात्र अपने शैक्षणिक संस्थानों में मौजूद एबीवीपी सदस्यों से संपर्क करके अभियान में भाग ले सकते हैं।

राज्य सदस्यता संयोजक सन्नक श्रीवत्स ने कहा कि अभियान पूरे वर्ष में चार चरणों में चलाया जाएगा। चरण एक में शीतकालीन क्षेत्र के स्कूल में होगा। यह चरण 27 जून से 10 जुलाई तक जम्मू कश्मीर के शीतकालीन क्षेत्र में स्थित स्कूलों में छात्रों को पंजीकृत करने पर केंद्रित होगा। चरण 2 समर जोन स्कूल 15 जुलाई से 31 जुलाई तक, चरण 3 कॉलेज और विश्वविद्यालय सदस्यता, यह चरण 1 अगस्त से 20 अगस्त तक जम्मू कश्मीर भर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में छात्रों के पंजीकरण को लक्षित करेगा। अंतिम चरण 20 अगस्त से 5 सितंबर तक राज्य के व्यावसायिक संस्थानों के छात्रों के पंजीकरण पर ध्यान केंद्रित करेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर