भाजपा नेताओं ने सांबा में भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव को श्रद्धांजलि दी

जम्मू, 23 मार्च (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर भाजपा के किसान मोर्चा ने शहीदी दिवस पर सांबा के रामगढ़ में शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। जुगल किशोर शर्मा, संसद सदस्य और डॉ देविंदर कुमार मन्याल, पूर्व मंत्री और महासचिव, भाजपा जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ अध्यक्ष डीडीसी केशव दत्त शर्मा, भाजपा जिला सांबा अध्यक्ष कश्मीरा सिंह, किसान मोर्चा अध्यक्ष सरबजीत सिंह जोहल और अन्य नेताओं ने उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

जुगल किशोर शर्मा ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीरों को नमन करते हुए कहा कि आज हम भारत माता के सच्चे सपूत भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की शहादत को श्रद्धा से याद कर रहे हैं। शहीद दिवस पर हम उन्हें सलाम करते हैं और उनके प्रति सम्मान व्यक्त करते हैं क्योंकि उन्होंने देशवासियों के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी और इसी वजह से हम एक स्वतंत्र राष्ट्र में रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि 23 साल की इतनी कम उम्र में भगत सिंह ने राजगुरु और सुखदेव के साथ देश को अंग्रेजों से आजाद कराने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी।

डॉ. देविंदर मन्याल ने कहा कि शहीद भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव का शहीद दिवस गहरा महत्व रखता है क्योंकि यह हमें स्वतंत्रता के सार और इसे सुरक्षित करने के लिए हमारे पूर्वजों द्वारा किए गए अपार बलिदानों के बारे में बताता है। यह एक सतत अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है कि हमें अपनी स्वतंत्रता के मूल्य को कभी कम नहीं आंकना चाहिए और इसे सुरक्षित रखने के लिए लगातार प्रयास करना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर